CWC 2023: नीदरलैंड्स को हराकर लौटी इंग्लैंड की मुस्कान, रनों के लिहाज से दर्ज की वर्ल्ड कप की अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत

India Cricket WCup
नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के लिए मौजूदा वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का संस्करण बेहद खराब रहा, लेकिन टूर्नामेंट के अंत में उनकी टीम के लिए कुछ खुशियां आई हैं। इंग्लैंड की टीम ने आखिरकार लगातार 5 हार के सिलसिले को तोड़ा और नीदरलैंड्स (Netherlands Cricket Team) के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप इतिहास की अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत (रनों के लिहाज से) हासिल की।

बुधवार को इंग्लैंड ने अपने आठवें लीग गेम में नीदरलैंड्स का सामना पुणे में किया। मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 339 रन बनाए, जिसमें बेन स्टोक्स की 108 रनों की पारी भी शामिल रही है। इस स्कोर का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स की टीम 37.2 ओवर में 179 रनों पर ही सिमट गई और इंग्लैंड ने इस मैच को 160 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। यह इंग्लैंड के लिए वनडे वर्ल्ड कप इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी जीत बन गई है।

वर्ल्ड कप इतिहास में इंग्लैंड की रनों के लिहाज से 5 सबसे बड़ी जीत

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे बड़ी जीत 1975 में हुए पहले वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ आई थी। उस वक्त इंग्लैंड ने भारत को 202 रनों के विशाल अंतर से मैच जिताया था। उसकी दूसरी सबसे बड़ी जीत 196 रनों की है, जो 1975 में ही ईस्ट अफ्रीका के खिलाफ बर्मिंघम के मैदान पर आई थी।

इंग्लिश टीम के लिए वर्ल्ड कप में तीसरी सबसे बड़ी जीत 160 रनों की है, जो वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड्स के खिलाफ हुए मैच में पुणे के मैदान पर आई। वहीं, चौथी सबसे बड़ी जीत 150 रनों की है, जो 2019 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैनचेस्टर के मैदान पर आई थी। इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप में पांचवीं सबसे बड़ी जीत 137 रनों की है और यह भी मौजूदा वर्ल्ड कप में धर्मशाला के मैदान पर मिली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now