CWC 2023: फाइनल में भारत की हार को लेकर भड़के गौतम गंभीर, बल्लेबाजों को लगाई फटकार 

India Cricket WCup
भारतीय बल्लेबाजों से नाखुश नजर आए गौतम गंभीर

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में शानदार खेली लेकिन वह खिताब पर अपना कब्जा नहीं जमा सकी। दरअसल, वर्ल्ड फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने तेज शुरुआत दिलाई थी, इसके बावजूद टीम के अन्य बल्लेबाज इसका फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 240 रन ही बना सके। वहीं अब भारतीय टीम की इस हार पर पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ा बयान दिया है और बताया कि किस कारण भारत को हार का सामना करना पड़ा।

स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, "मैंने हमेशा यह कहा है कि सबसे साहसी टीम वर्ल्ड कप जीतती है। मैं समझ सकता हूं कि साझेदारी बनाने के लिए समय की जरूरत होती है लेकिन 11 से 40 ओवर बहुत लंबा समय होता है। किसी को इस बीच जोखिम उठाना चाहिए था। मैं वास्तव में चाहता था कि भारत के शुरुआती 6-7 बल्लेबाज आक्रामक रवैया अपनाते। भले ही आप 150 रनों पर ऑलआउट हो जाते, मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं थी लेकिन आपको अगर लगता है कि 240 रन का बचाव करते हुए आप वर्ल्ड कप जीत सकते हैं तो ऐसा नहीं कर सकते हैं।"

वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ी ने आगे कहा, "कोहली ने भारतीय पारी को संभालने की भूमिका निभाई लेकिन बाकी सभी को आक्रामक होना चाहिए था। केएल राहुल को रनों के लिए जाना चाहिए था, इससे क्या नुकसान होता। हम 150 रनों पर सिमट जाते लेकिन अगर हम बहादुरी से खेलते तो 310 रन बना सकते थे और भारत विश्व विजेता होता। यह 1990 का दशक नहीं है। 240 बिल्कुल भी अच्छा स्केर नहीं है। आपको 300 से अधिक रन चाहिए थे।"

गंभीर की बातों से साफ है कि वह भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर द्वारा की गई धीमी बल्लेबाजी से काफी नाखुश हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar