CWC 2023: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से न्यूजीलैंड के मैट हेनरी बीच में ही मैदान छोड़ के गए, अहम वजह आई सामने 

India Cricket WCup
मैट हेनरी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 32वें मुकाबले में आज न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका (New Zealand vs South Africa) के बीच कड़ी टक्कर हो रही है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि मैच के बीच न्यूजीलैंड को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कीवी टीम के स्टार तेज गेंदबाज मैट हेनरी (Matt Henry) चोट के कारण अचानक फील्ड से बाहर चले गए।

यह पूरी घटना मैट हेनरी के स्पेल के छठे ओवर में घटी। इस ओवर की तीसरी गेंद के बाद हेनरी को दाएं हैमस्ट्रिंग में परेशानी हुई । उनकी यह परेशानी इतनी अधिक थी कि वह इसके बाद एक भी गेंद आगे नहीं कर सके और उन्हें तुरंत मैदान से बाहर जाना पड़ा। मैट हेनरी की यह चोट कितनी गंभीर है फिलहाल इसकी जांच हो रही है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी उनके चोटिल होने की जानकारी दी है।

मैट हेनरी अब इस मैच में फिर से फील्ड पर उतर पाएंगे या नहीं, यह कहना अभी मुश्किल है। उनका फील्ड से बाहर जाना न्यूजीलैंड टीम के लिए बड़ा झटका भी है। सोशल मीडिया पर जानकारी सामने आने के बाद फैंस यही दुआ कर रहे हैं कि यह स्टार गेंदबाज जल्द से जल्द ठीक होकर मैदान पर वापसी करे।

आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में मैट हेनरी शानदार फॉर्म में दिखे थे। हेनरी कीवी टीम के लिए अंत के ओवर्स में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में अगर वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान भी फिट नहीं हुए तो कीवी टीम की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम पहले ही अपने चोटिल खिलाड़ियों से जूझ रही है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन भी चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच नहीं खेल रहे। वहीं टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन भी चोट से जूझ रहे हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment