CWC 2023 : 'दिल्ली सच में दिल वालों की है'- राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ मिले सपोर्ट का खास अंदाज में जताया आभार 

Neeraj
India Cricket Wcup
India Cricket Wcup

वर्ल्ड कप (World Cup 2023) के 13वें संस्करण का 13वां मुकाबला रविवार को इंग्लैंड और अफगानिस्तान (ENG vs AFG) के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, जिसमें अफगान टीम ने 69 रनों से जबरदस्त जीत दर्ज की। वर्ल्ड कप के इतिहास में यह उनकी सबसे यादगार जीत है। मैच के बाद, अफगानिस्तान के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने बेहद खास अंदाज में दिल्ली के फैंस का टीम को सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया अदा किया।

इस मुकाबले में हश्मतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली अफगान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज (80) और इकराम अलीखिल (58) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत 49.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 284 रन बनाये। जवाबी पारी में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज अफगानी स्पिन गेंदबाजी के सामने बेबस नजर आये। अफगानिस्तान की स्पिन तिकड़ी ने मिलकर कुल 8 विकेट हासिल किये, जिसकी बदौलत पूरी इंग्लिश टीम 40.3 ओवरों में 215 रनों पर ढेर हो गई।

भारतीय सरजमीं पर खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली के फैंस ने अफगानिस्तान टीम के प्रति अपना पूरा सपोर्ट दिखाया और उन्होंने अफगानी खिलाड़ियों का जमकर हौसला बढ़ाया। वहीं, जीत का जश्न भी इस अंदाज में मनाया जैसे कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को मात दी हो।

दिल्ली के फैंस का प्यार देखकर राशिद खान गदगद हो गए और उन्होंने एक खास ट्वीट करते हुए लिखा,

दिल्ली सच में दिल वालों की है। स्टेडियम में मौजूद सभी फैंस को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने हमें सपोर्ट किया और पूरे खेल के दौरान हमें आगे बढ़ाया। दुनिया भर में मौजूद हमारे सभी सपोर्टर्स को भी उनके प्यार के लिए धन्यवाद।

गौरतलब है कि 25 वर्षीय राशिद ने मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी के दौरान उन्होंने 23 रनों की बहुमूल्य पारी खेली और गेंदबाजी में अपने 9.3 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 37 रन देकर तीन अहम विकेट हासिल किये। अफगान टीम की यह वर्ल्ड कप में दूसरी जीत है और इससे पहले उन्होंने 2015 में स्कॉटलैंड के विरुद्ध जीत हासिल की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now