CWC 2023 : रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विकेटों के मामले में दिग्गज गेंदबाज को छोड़ा पीछे, चेन्नई में हासिल की बड़ी उपलब्धि

India Cricket Wcup
रविंद्र जडेजा ने जबरदस्त गेंदबाजी की

आईसीसी वर्ल्ड कप का पांचवां मुकाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेला गया। इस मुकाबले के साथ मौजूदा वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के सफर की शुरुआत हुई। हालाँकि, पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही क्योंकि उन्हें भारत ने 52 गेंद शेष रहते 6 विकेट से पराजित किया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया और टीम 200 का आंकड़ा भी नहीं हासिल कर पाई। कंगारू टीम को बीच के ओवरों में सबसे ज्यादा नुकसान ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने पहुंचाया, जिन्होंने स्टीव स्मिथ (46), मार्नस लैबुशेन (27) और एलेक्स कैरी (0) का विकेट चटकाया।

इन तीन विकेटों के गिरने से ऑस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर तक पहुँचने की उम्मीदें खत्म हो गईं, साथ ही बाएं हाथ के स्पिनर ने एक खास उपलब्धि भी अपने नाम कर ली। अब जड्डू ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं और पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर को पीछे छोड़ दिया है।

अगरकर के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के 21 मुकाबलों में 28.41 की औसत से 36 विकेट दर्ज थे। वहीं, जडेजा के 43 मैचों में 52.48 की औसत से 37 विकेट हो गए हैं। उनसे आगे अब पहले स्थान पर 45 विकेट के साथ कपिल देव और 38 विकेट के साथ मोहम्मद शमी दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय स्पिनर द्वारा दर्ज किये सर्वश्रेष्ठ आंकड़े

रविंद्र जडेजा ने दस ओवर में 28 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अपने नाम किये और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में किसी भी भारतीय स्पिनर द्वारा सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किये। इससे पहले पूर्व भारतीय स्पिनर मनिंदर सिंह ने 1987 वर्ल्ड कप में 34 रन देकर तीन विकेट लिए थे और उनके नाम यह उपलब्धि दर्ज थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now