CWC 2023 : 'बैट नहीं पावर है'- रोहित शर्मा ने अंपायर को मैच के दौरान डोले दिखाने की असली वजह बताई 

Neeraj
पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 86 रनों की शानदार पारी खेली
पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने 86 रनों की शानदार पारी खेली

शनिवार को वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का 12वां मैच भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने जबरदस्त शॉट खेले और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) को छक्का जड़ने के बाद ऑन-फील्ड अंपायर मराइस इरासमस को अपने डोले दिखाते हुए नजर आये थे। मैच के बाद उन्होंने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को इसके पीछे की असली वजह बताई।

मैच के दौरान एक मजेदार वाकया देखने को मिला। भारतीय पारी का नौवां ओवर हारिस रउफ ने किया। उनके ओवर में रोहित ने दो छक्के लगाए। पांचवी गेंद पर कवर्स के ऊपर से लगाया गया छक्का जबरदस्त रहा, जिसकी लम्बाई 90 मीटर रही। छक्का जड़ने के बाद, रोहित और अंपायर इरासमस के बीच कुछ बातचीत होती नजर आई। इसके बाद भारतीय कप्तान उन्हें अपना डोला दिखाते नजर आये और दोनों मुस्कुरा भी रहे थे।

मैच के बाद, हार्दिक पांड्या ने रोहित से इसके पीछे का कारण पूछते हुए कहा, 'वो मैच में डोले दिखाने वाला सेलिब्रेशन क्या था?' इसके जवाब में हिटमैन ने कहा, 'कुछ नहीं वो मुझे पूछ रहे थे कि इतना लम्बा छक्का कैसे मारते हो। आपके बैट में कुछ है क्या?' फिर मैंने बोला, 'बैट नहीं ये पावर है।'

आप भी देखें यह वीडियो:

मैच में भारतीय कप्तान का बल्ला जमकर बोला। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 63 गेंदों में 86 रनों की तेजतर्रार पारी खेली, जिसमें छह छक्के और इतने ही चौके शामिल रहे। टीम की जीत में हिटमैन की भूमिका बेहद अहम रही। टूर्नामेंट में यह टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत रही और अंक तालिका में अब वे पहले पायदान पर काबिज हो गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ जैसे ही रोहित ने अपना तीसरा छक्का जड़ा, तो वह भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए। पिछले दिनों उन्होंने क्रिस गेल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी तोड़ा था। 36 वर्षीय बल्लेबाज अब तक 562 छक्के अपने नाम कर चुके हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now