CWC 2023: ग्लेन मैक्सवेल के बल्लेबाजी अंदाज की कॉपी करते नजर आये प्रमुख पाकिस्तानी खिलाड़ी, देखें वीडियो 

(Photo Courtesy: ICC Instagram)
(Photo Courtesy: ICC Instagram)

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का 39वां मैच अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (Afghanistan vs Australia) के बीच खेला गया था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक तरीके से तीन विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने यह मैच अपनी शानदार 201 रनों की पारी से यादगार बना दिया था। मैक्सवेल की यह पारी इसलिए भी खास रही क्योंकि उन्होंने चोट के बाद मैदान पर बल्लेबाजी की और कंगारू टीम को जीत दिलाई।

इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर कई वीडियो आए जिसमें बल्लेबाज मैक्सवेल की कॉपी करते नजर आए। हाल ही में आईसीसी ने भी एक वीडियो शेयर किया है जिसमें पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान (Shadab Khan) मैक्सवेल की बल्लेबाजी की कॉपी करते नजर आए।

दरअसल, अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मैक्सवेल क्रैंप से जूझ रहे थे। हाल यह था कि वह रन लेने में बिल्कुल भी सही महसूस नहीं कर रहे थे। ऐसे में उन्होंने इस मैच में उन्होंने खड़े-खड़े कई बेहतरीन शॉट खेले। उनके इन्हीं बड़े शॉट की कॉपी शादाब खान नेट्स सेशन के दौरान करते नजर आए। शादाब ने वो सभी शॉट्स कॉपी किये जो मैक्सवेल ने क्रैंप के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ लगाए थे। इसी चीज का वीडियो आईसीसी ने साझा किया है।

आप भी देखें वीडियो:

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ जो 201 रनों की पारी खेली थी, उसे कई दिग्गज वनडे क्रिकेट के इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी भी कह रहे हैं। मैक्सवेल की पारी की बात करें, तो उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 128 गेंदों का सामना करते हुए 21 चौके और 10 छक्कों की मदद से नाबाद 201 रन बनाए थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ असंभव दिख रही जीत ऑस्ट्रेलिया को दिलाई थी।

वहीं, शादाब खान के लिए मौजूदा वर्ल्ड कप कुछ खास नहीं गुजरा है। उन्होंने गेंदबाजी में पांच मैचों में सिर्फ दो विकेट अपने नाम किये और बल्ले से सिर्फ 117 रन बनाये हैं। टूर्नामेंट के बीच में उनको ड्रॉप भी कर दिया गया था लेकिन बाद में उनको दोबारा शामिल किया गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now