World Cup 2023 के फाइनल के लिए अहमदाबाद पहुंची टीम इंडिया, जोरदार तरीके से खिलाड़ियों का हुआ स्वागत, देखें वीडियो

Neeraj
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots
Photo Courtesy: Indian Cricket Team Instagram Snapshots

वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का अभियान अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच मेजबान भारत और पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इसके लिए गुरुवार को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टीम वहां पहुंची और फैंस ने जबरदस्त उत्साह के साथ सभी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया।

बता दें कि टीम इंडिया ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से शिकस्त देकर आठवीं बार वनडे फॉर्मेट के सबसे बड़े इवेंट के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। 2003 के बाद पहली बार इन दोनों टीमों के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जायेगा। इसके लिए फैंस के बीच भारी उत्साह देखने को मिल रहा है।

गुरुवार की शाम भारतीय स्क्वाड अहमदाबाद पहुंचा। जैसे ही टीम बस होटल पहुंची तो फैंस हाथों में लिए भारतीय तिरंगे लहराते नजर आये। खिलाड़ियों के चेहरों पर भी फाइनल में पहुंचने की ख़ुशी साफ़ झलक रही थी। इस वाकये का वीडियो बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और कैप्शन में लिखा,

अहमदाबाद पहुंचे। फाइनल वाइब्स।

गौरतलब है कि रोहित शर्मा की टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने पिछले आठ मैचों में लगातार जीत दर्ज की है। इवेंट की शुरुआत में दोनों टीमें ने एक-दूसरे के विरुद्ध ही अपने अभियान की शुरुआत की थी, जिसमें मेजबान टीम ने कंगारुओं को छह विकेट से धूल चटाई थी।

हालाँकि, अब ऑस्ट्रेलिया टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी फॉर्म में लौट चुके हैं, ऐसे में रोहित शर्मा एन्ड कंपनी को ट्रॉफी जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इसके अलावा भारत के पास 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में मिली करारी हार का बदला लेने का सुनहरा मौका होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now