CWC 2023: 'आप ऐसे सपने देखते हो', दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक जीत दिलाने के बाद तबरेज शम्‍सी ने दिया बड़ा बयान

Pakistan v South Africa - ICC Men
तबरेज शम्‍सी ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई

तबरेज शम्‍सी (Tabraiz Shamsi) के गेंदबाजी में 4 विकेट और बल्लेबाजी में 4* रन की बदौलत दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) को सांस थाम देने वाले मुकाबले में 16 गेंदें शेष रहते एक विकेट से मात दी।

चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेले गए वर्ल्‍ड कप 2023 के 26वें मैच में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 46.4 ओवर में 270 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

तबरेज शम्‍सी को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। शम्‍सी ने मैच के बाद कहा कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि पैड्स पहनकर इंटरव्‍यू देंगे। वो इस पल से काफी खुश हैं।

शम्‍सी ने अवॉर्ड लेने के बाद कहा, 'मैं वाकई में बहुत खुश हूं। मुझे पता था कि एक काम करना है, लेकिन मुझसे पहले ही लड़कों ने मैच तैयार कर दिया था। इसलिए इस जीत का श्रेय उन्‍हें भी जाता है। मैंने काफी क्रिकेट खेली है, जहां पता चल जाता है कि कौन सा दिन आपका है और कौन सा नहीं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'मैंने उम्‍मीद नहीं की थी कि यहां पैड्स में खड़े होकर इंटरव्‍यू दूंगा। आखिरी ओवर में अगर मैं बड़ा शॉट खेलने की कोशिश करता और सफल नहीं हो पता तो लड़के चेंजरूम में मेरा स्‍वागत नहीं करते। इसलिए मेरे दिमाग में कोई शक नहीं था। मैंने गेंद पर अच्‍छा डिफेंस किया और केशव को स्‍ट्राइक पर ला दिया। केशन ने अविश्‍वसनीय प्रदर्शन किया।'

बता दें कि शम्‍सी ने मैच में 10 ओवर के कोटे में 60 रन देकर चार विकेट लिए। बाएं हाथ के स्पिनर ने बाबर आजम, इफ्तिखार अहमद, सउद शकील और शाहीन अफरीदी को अपना शिकार बनाया। इसके बाद उन्‍होंने निर्णायक मौके पर नाबाद 4 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। दक्षिण अफ्रीका को इस जीत का लाभ मिला और वो वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now