CWC 2023 : विराट कोहली ने बनाये 1 गेंद पर 14 रन, आते ही जड़े चौके-छक्के, देखें वीडियो 

Neeraj
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots
Photo Courtesy: ICC Instagram Snapshots

भारतीय टीम (Team India) आज वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में अपना चौथा मैच बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ खेल रही है। पुणे में हो रहे मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाये। जवाबी पारी में टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े। इसके बाद, हिटमैन 48 रन और गिल 53 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, 3 नंबर पर विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे और आते ही उन्होंने धमाकेदार बल्लेबाजी की, जिसका वीडियो आईसीसी ने साझा किया है।

दरअसल, भारतीय कप्तान 13वें ओवर में आउट हुए। हसन महमूद ने उन्हें ओवर की चौथी गेंद पर तौहीद हृदय के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद, किंग कोहली पर आये। पांचवीं गेंद पर कोहली ने फ्लिक करके मिड-विकेट की ओर शॉट खेला और दो रन बटोरे, बाद में अंपायर ने इसे नो बॉल करार दिया। कोहली को फ्री हिट मिली जिस पर उन्होंने चार रन बटोरे और यह भी नो बॉल थी। इसके बाद, एक बार फिर पूर्व भारतीय कप्तान को फ्री हिट मिली और उन्होंने शानदार शॉट खेलते हुए गेंद को छह रन के लिए मारा। इस तरह एक लीगल गेंद पर 14 रन आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की

गौरतलब है कि विराट कोहली मौजूदा समय में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इस मुकाबले में उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया। बता दें कि किंग कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्हने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंकाई दिग्गज ने 652 मैचों की 725 पारियों में कुल 25957 रन बनाये। कोहली ने अपनी 567वीं पारी में उनको पीछे छोड़ दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now