CWC 2023 : विराट कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में मिला खास अवार्ड, जबरदस्त जश्न का वीडियो आया सामने 

अवार्ड जीतने के बाद विराट कोहली ने जबरदस्त अंदाज में जश्न मनाया
अवार्ड जीतने के बाद विराट कोहली ने जबरदस्त अंदाज में जश्न मनाया (Pic Snaps: BCCI)

वर्ल्ड कप (World Cup) 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) का बड़ा योगदान रहा। इन दोनों ने बल्लेबाजी से भारत को खास जीत दिलाई। वहीं, कोहली का बल्ले के साथ फील्डिंग में भी जबरदस्त योगदान रहा और इसी वजह से उन्हें भारतीय ड्रेसिंग रूम में बेस्ट फील्डर (Virat Kohli best fielder Award) का खास अवार्ड दिया गया। इस अवार्ड को जीतने पर कोहली काफी खुश नजर आये और उन्होंने मेडल के साथ मजेदार अंदाज में जश्न भी मनाया।

भारत ने अपने वर्ल्ड कप 2023 के सफर की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 विकेट से मिली जीत के साथ की। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया अपनी पारी के अंतिम ओवर में तीन गेंद शेष रहते 199 पर सिमट गई, जवाब में भारत ने 41.2 ओवर में 201/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। हालाँकि, भारतीय पारी की शुरुआत बेहद खराब रही और टॉप 4 में से तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए। 2/3 के स्कोर से विराट (85) और राहुल (97*) ने 165 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दर्ज करने में मदद की।

ऑस्ट्रेलिया की पारी की शुरुआत में ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विराट कोहली ने स्लिप में मिचेल मार्श का एक बेहतरीन कैच पकड़ा और अपनी टीम को पहली सफलता हासिल करने में योगदान किया। स्लिप में खड़े कोहली ने अपने बाईं तरफ डाइव लगाई और जबरदस्त कैच पकड़ा। इसके बाद, ग्राउंड फील्डिंग में भी कई बेहतरीन शॉट्स को रोका और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आसानी से रन नहीं बनाने दिए। वहीं, पारी के अंत में उन्होंने एडम ज़म्पा का भी एक आसान कैच पकड़ा।

विराट कोहली ने बेस्ट फील्डर का अवार्ड जीतने पर मनाया जोरदार जश्न

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वर्ल्ड कप मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए कोहली को बेस्ट फील्डर के मेडल से सम्मानित किए जाने का वीडियो साझा किया है। ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के बाद सभी भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में खुशी के मूड में नजर आये और जमकर इस मौके का लुत्फ़ उठाया।

कोहली ने फील्डिंग कोच टी दिलीप द्वारा विजेता के रूप में अपना नाम सुनते ही अपने दोनों हाथ उठाये और साथी खिलाड़ियों के अभिवादन को स्वीकार किया। इसके बाद, उन्होंने मेडल पहना और फिर उसे मुंह में लेकर पोज़ देते नजर आये।

आपको बता दें कि यह पहला मौका है, जब भारतीय ड्रेसिंग रूम में किसी खिलाड़ी को फील्डिंग के लिए मेडल दिया गया हो। अब देखना होगा कि भारत के आगामी वर्ल्ड कप मुकाबलों में और कौन से खिलाड़ी इसे जीतने में सफलता हासिल करते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now