IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सर्वश्रेष्ठ फील्डर का हुआ खुलासा, मेडल सेरेमनी का मजेदार वीडियो आया सामने 

मेडल सेरेमनी के दौरान भारतीय खिलाड़ी (Photo Courtesy :  BCCI)
मेडल सेरेमनी के दौरान भारतीय खिलाड़ी (Photo Courtesy : BCCI)

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में एक खास ट्रेंड की शुरुआत हुई है। टीम के मैच के बाद, ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की मौजूदगी में मुकाबले के दौरान सबसे अच्छी फील्डिंग करने वाले खिलाड़ी को 'फील्डर ऑफ द मैच' चुना जाता है और मेडल पहनाकर सम्मानित भी किया जाता है। यह ट्रेंड भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले के बाद भी देखने को मिला और इस बार बाजी विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) ने मारी।

राहुल को शार्दुल ठाकुर ने मेडल पहनाया और इस दौरान सभी भारतीय खिलाड़ी काफी मस्ती भरे अंदाज में दिखे और जमकर चीयर भी किया। इस पूरी सेरेमनी का वीडियो बीसीसीआई ने इंस्टाग्राम पर साझा किया है।

वीडियो की शुरुआत में फील्डिंग कोच टी दिलीप ने दोपहर में फील्डिंग करने का जिक्र किया और इसी वजह से उन्होंने गेंदबाजी विभाग में शामिल मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह का खास जिक्र किया।

इसके बाद, उन्होंने रविंद्र जडेजा को विश्व का सर्वश्रेष्ठ फील्डर बताया और पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उनकी स्पीड और सटीकता के लिए तारीफ की। दिलीप ने विकेटकीपिंग की बात की और उस दौरान आने वाली मुश्किलों के बारे में बताते हुए, भारतीय विकेटकीपर केएल राहुल को सराहा। वहीं, श्रेयस अय्यर को भी उनके प्रयासों के लिए तारीफ मिली।

केएल राहुल को पाकिस्तान के खिलाफ फील्डर ऑफ द मैच चुना गया

आखिरी में विजेता की घोषणा टीवी पर की जाती है और केएल राहुल की विकेटकीपिंग की क्लिप सामने आ जाती है, जिसे देखकर विराट कोहली समेत अन्य खिलाड़ी चीयर करते हैं। फील्डर ऑफ द मैच राहुल को शार्दुल ठाकुर गोल्ड मेडल पहनाते हैं और अन्य सभी खिलाड़ी इस मौके का लुत्फ़ उठाते नजर आते हैं।

आप भी देखें वीडियो :

आपको बता दें कि केएल राहुल ने पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (36) का बाईं तरफ डाइव लगाकर एक अच्छा कैच पकड़ा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment