नेपाल के ऐतिहासिक दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम हुई घोषित, कई जबरदस्त खिलाड़ियों को मिली जगह

वेस्टइंडीज की टीम पहली बार नेपाल का दौरा करेगी
वेस्टइंडीज की टीम पहली बार नेपाल का दौरा करेगी

West indies A tour of Nepal: इस महीने के आखिरी में शुरू होने वाले नेपाल के दौरे के लिए CWI ने 15 सदस्यीय वेस्टइंडीज ए टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें राष्ट्रीय टीम के लिए खेल चुके ज्यादातर खिलाड़ी शामिल हैं। इस टीम की कप्तान अनुभवी ऑलराउंडर रोस्टन चेस करेंगे, जबकि उनके डिप्टी के रूप में एलिक अथानाज़े नजर आएंगे। दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम को 5 टी20 मुकाबले खेलने हैं। यह पहला मौका है, जब वेस्टइंडीज की टीम नेपाल का दौरा करेगी। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारी करना है।

रोस्टन चेस को शुरूआती समय में केवल टेस्ट फॉर्मेट का खिलाड़ी माना जाता था लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे सीमित ओवरों के फॉर्मेट में अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से खुद को साबित किया और अब उन्हें कप्तानी का जिम्मा भी मिल गया है। चेस को कप्तान बनाये जाने के फैसले को लेकर सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा,

"चेस ने पिछले कुछ वर्षों में एक प्रभावशाली कार्य नीति और सिद्ध नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन किया है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब से चेस ने अक्टूबर 2021 में वेस्टइंडीज के लिए बांग्लादेश के खिलाफ अपना T20I डेब्यू किया, उन्होंने काफी प्रगति जारी रखी है।"

वहीं, नेपाल दौरे के महत्व को लेकर हेन्स ने कहा,

"मुझे विश्वास है कि यह नेपाल दौरा आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे तैयारी चरण में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। यह हमारे खिलाड़ियों को वापस लाने का एक अमूल्य अवसर प्रदान करता है जो प्रतिस्पर्धी टी20 क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर वापस आते हैं और साथ ही हमें कुछ उभरती संभावनाओं को उजागर करने का मौका प्रदान करता है।"

गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज के कई प्रमुख खिलाड़ी मौजूदा समय में भारत में खेले जा रहे आईपीएल 2024 में व्यस्त हैं। इसमें आंद्रे रसेल, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, रोवमैन पॉवेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, अल्ज़ारी जोसेफ, शिमरोन हेटमायर और शमर जोसेफ का नाम शामिल हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे सुनील नरेन ने पहले ही खुद को टी20 वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध नहीं बताया है।

वेस्टइंडीज ए की टीम नेपाल का दौरा 25 अप्रैल से 15 मई तक करेगी। वहीं, टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 अप्रैल को त्रिभुवन यूनिवर्सिटी में खेला जायेगा।

नेपाल के टी20 दौरे के लिए वेस्टइंडीज ए स्क्वाड

रोस्टन चेस (कप्तान), एलिक अथानाज़े (उपकप्तान), फैबियन एलन, कदीम एलेन, जोशुआ बिशप, कीसी कार्टी, जॉनसन चार्ल्स, मार्क दयाल, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्ड, ओबेड मैकॉय, गुडाकेश मोती, कीमो पॉल, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श

Quick Links

App download animated image Get the free App now