Create

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से एक मैच कम किया

वेस्टइंडीज टीम (फोटो-गूगल)
वेस्टइंडीज टीम (फोटो-गूगल)

क्रिकेट वेस्टइंडीज (Cricket West Indies) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ घरेलू सीरीज से एक टी20 मैच कम कर दिया है। अब इस सीरीज में कुल 4 टी20 मुकाबले होंगे, पहले सीरीज में पांच मैच होने थे। 27 जुलाई से शुरू होने वाली सीरीज अब 28 जुलाई से शुरू होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कोरोना के कारण दूसरे वनडे को आगे खिसका दिया गया था। इस वजह से पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से एक मैच कम करना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच अब 26 जुलाई को खेला जाना है, इसके बाद पहला टी20 पाकिस्तान के खिलाफ 28 जुलाई को खेला जाएगा। बाकी मैच 31 जुलाई, 1 अगस्त और 3 अगस्त को गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में होंगे। दो टेस्ट 12 और 20 अगस्त को किंग्स्टन, जमैका में सबीना पार्क में शुरू होंगे।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के प्रेसिडेंट रिकी स्केरिट ने कहा है कि पीसीबी के साथ CWI ने विभिन्न पहलुओं को देखा है और हम संयुक्त रूप से इस बात पर सहमत हुए हैं कि वर्तमान परिस्थितियों में सबसे अच्छा समाधान पहले टी20 को रद्द करना और बुधवार से चार मैचों की सीरीज शुरू करते हुए और बाकी दौरे के कार्यक्रम को अपरिवर्तित रखना है।

संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक खेले जाने वाले अगले आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी के तहत दो बार की विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज इस सीरीज का बखूबी इस्तेमाल करना चाहेगी। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी क्रिकेट ग्राउंड में हाल ही में टी20 सीरीज में विंडीज ने ऑस्ट्रेलिया पर 4-1 की जीत दर्ज की है और इससे उनके हौसले भी काफी बुलंद होंगे।

दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम की बात की जाए, तो उनके लिए हालिया इंग्लैंड दौरा सही नहीं गया है। पाक टीम को इंग्लैंड ने एकदिवसीय सीरीज में 3-0 से रौंदने के बाद टी20 सीरीज में भी 2-1 से पराजित कर दिया। अब वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान के लिए मुकाबले आसान नहीं कहे जा सकते हैं क्योंकि विंडीज टीम में टी20 प्रारूप के धुंरधर खिलाड़ी होते हैं।

पाकिस्तान के वेस्टइंडीज दौरे का कार्यक्रम

28 जुलाई, पहला टी20 मैच, गयाना

31 जुलाई, दूसरा टी20 मैच, गयाना

1 अगस्त, तीसरा टी20 मैच, गयाना

3 अगस्त, चौथा टी20 मैच, गयाना

12 अगस्त, पहला टेस्ट मैच, जमैका

20 अगस्त, दूसरा टेस्ट मैच, जमैका

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment