IPL 2024 में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया, कप्तानी में बदलाव के बावजूद दिग्गज ने जताया अच्छे प्रदर्शन का भरोसा

हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा (Photo Courtesy: BCCI)
हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा (Photo Courtesy: BCCI)

IPL 2024 की शुरुआत से पहले मुंबई इंडियंस (MI) ने एक बड़ा फैसला लिया और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कप्तानी पद से हटाकर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाया। इस फैसले ने फैंस के साथ-साथ टीम के कुछ खिलाड़ियों पर भी नकारात्मक प्रभाव डाला। इसी वजह से चर्चा है कि इसका असर आगामी आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन पर भी देखने को मिल सकता है। हालाँकि, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन को लगता है कि पांच बार की चैंपियन टीम के खिलाड़ियों के सामने नए कप्तान हार्दिक को स्वीकार करने की चुनौती जरूर होगी लेकिन ये सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं और इस मामले को अच्छी तरह से संभालेंगे।

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कैश ट्रेड के माध्यम से अपने साथ शामिल करने का फैसला किया था। हार्दिक फ्रेंचाइजी के लिए कई सीजन खेल चुके हैं और उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत रोहित शर्मा की कप्तानी में ही की थी। हालाँकि, इस बार रोहित को हार्दिक की कप्तानी में खेलना होगा।

डेल स्टेन के मुताबिक, कप्तानी में बदलाव के कारण कई चुनौतियाँ अपने आएँगी। पीटीआई के हवाले से उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह चुनौतीपूर्ण होगा - मुंबई छोड़ने और फिर मुंबई वापस आने की पूरी गतिशीलता। उम्मीद करता हूं कि आईपीएल से एक महीने पहले किसी तरह का शिविर लगा होगा। इसलिए, जो कुछ भी किसी को परेशान कर रहा है, वह पहले मैच से पूर्व ठीक हो जाये।

हालाँकि, पूर्व तेज गेंदबाज ने मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का समर्थन किया और कहा,

आपके पास बड़ी हस्तियां हैं, ऐसे लोग जिन्होंने पहले निर्णय लेने का काम किया है और अब एक अलग भूमिका में हैं। यह कुछ ऐसा हो सकता है जिसे हम टीवी पर देख या सुन नहीं पा रहे हैं। लेकिन, ये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर जानते हैं कि अपने अहंकार को कैसे अलग करना है, और मुझे लगता है कि मुंबई को फर्क नहीं पड़ेगा।

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस ने अपना आखिरी आईपीएल ख़िताब साल 2020 में जीता था लेकिन पिछले कुछ सीजन से टीम का प्रदर्शन औसत रहा है। ऐसे में हार्दिक पांड्या पर टीम को खिताब जिताने का दबाव होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar