विराट कोहली को कैसे आउट करें, दिग्गज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा 

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में विराट कोहली (Virat Kohli) को आउट करने का तरीका बताया है। स्टेन ने अपने करियर में विराट कोहली को चार बार आउट किया है। स्टेन ने कहा कि विराट कोहली के साथ माइंड गेम खेलना चाहिए। कोहली को पांचवें स्टंप पर गेंदबाजी की योजना कई बार आजमाई गई है इसलिए स्टेन ने कुछ अलग करने की आवश्यकता बताई।

ESPN के एक कार्यक्रम में डेल स्टेन ने कहा कि आपको विराट के साथ माइंड गेम खेलना होगा। मैं किसी को शॉर्ट लेग में डालने पर विचार करूंगा। मैं उसे बता दूंगा कि मैं उसके पास आने वाला हूं, उसके शरीर पर गेंद डालूँगा, उसके पास जल्दी आना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि वह कोशिश करे और पुल खेले क्योंकि मुझे लगता है कि उनका यह बी गेम है।

स्टेन ने समझाया कि वह चाहते हैं कि कोहली अनजाने में पकड़े जाएं और शॉर्ट लेग को चारा के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही लगातार याद दिलाते रहें कि वह वहां क्यों है।

India v England - 4th Test: Day Two
India v England - 4th Test: Day Two

स्टेन ने कहा कि हम जानते हैं, पहली 20 गेंदों में हर बल्लेबाज के पैर उतने नहीं चलते हैं, जितना वह चाहते हैं। उसकी आँखें नहीं बदली हैं, वह अभी तक विकेट के अनुकूल नहीं हुआ है। इसलिए मैं चाहता हूं कि वह सोचें कि मैं शॉर्ट करूंगा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मैं शायद छह फुल गेंदें फेंकूंगा।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली के खिलाफ हर गेंदबाज की अपनी रणनीति होती है। कोहली के पास टिककर बल्लेबाजी करने की क्षमता है और शायद इस वजह से ही विपक्षी टीमों की प्राथमिकता उनको आउट करने की होती है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। टॉस भी नहीं हुआ और खेल रद्द कर दिया गया। दूसरे दिन के खेल पर सभी की नजरें रहेंगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now