विराट कोहली के समर्थन में उतरा दक्षिण अफ्रीका का दिग्‍गज तेज गेंदबाज, कहा- 'टी20 वर्ल्‍ड कप में उनका खेलना जरूरी'

India v Australia: Final - ICC Men
डेल स्‍टेन ने कहा कि विराट कोहली आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के पूर्व दिग्‍गज तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन (Dale Steyn) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम (India Cricket Team) में चुने जाने के लिए ऑटोमेटिक च्‍वाइस होंगे। स्‍टेन ने कहा कि टीमों को बड़े टूर्नामेंट्स में अनुभवी खिलाड़‍ियों की जरुरत पड़ती है और ऐसे में पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली से कोई बेहतर नहीं।

विराट कोहली के आईपीएल 2024 के जरिये प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में वापसी की उम्मीद है। स्‍टार स्‍पोर्ट्स द्वारा आयोजित बातचीत में पत्रकारों से स्‍टेन ने कहा कि विराट कोहली को फॉर्म में लौटने के लिए आईपीएल 2024 में रनों की जरुरत होगी, लेकिन वो इतना पर्याप्‍त प्रदर्शन कर चुके हैं कि टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में अपनी जगह पक्‍की करें।

बता दें कि स्‍टेन का बयान क्रिस श्रीकांत के बयान के कुछ समय बाद आया। पूर्व भारतीय चयनकर्ता श्रीकांत ने विराट कोहली के बारे में उड़ रही अफवाहों पर भड़ास निकाली और कहा कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के लिए हर हाल में भारतीय टीम में विराट कोहली होने चाहिए।

डेल स्‍टेन ने कहा, 'देखिए, यह बहुत जरूरी है कि विराट कोहली रन बनाएं। मगर दिन के अंत में मैं रन को किसी के बैंक बैलेंस की तरह देखता हूं। विराट कोहली ने इतने सालों में रनों का अंबार लगाया है। यह उनके पक्ष में काम करेगा। जब भारतीय टीम वर्ल्‍ड कप के लिए खिलाड़ी का चयन करेगी तो वो उन लड़कों के पास जाएगी, जो पहले वहां रह चुके हैं और भारत को मैच जिता चुके हो। यह बहुत जरूरी है कि वो इस आईपीएल में रन बनाएं ताकि अच्‍छे फॉर्म के साथ वर्ल्‍ड कप में जाएं। मगर चयन की जहां तक बात है तो कोहली वर्ल्‍ड कप में जा रहे हैं।'

बता दें कि कोहली ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ जनवरी में अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। कोहली ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के सेमीफाइनल के 14 महीने बाद अफगानिस्‍तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

स्‍टेन ने कहा, 'विराट कोहली ने टी20 प्रारूप से ब्रेक लिया तो कई नाम दावेदार बनकर सामने आए। मगर जब आप देखेंगे कि वर्ल्‍ड कप में किसने आपको जीत के पार लगाया तो अधिकांश समय जिन्‍होंने ऐसा किया, उसमें से एक विराट कोहली रहे।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar