Create

"कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी और परिवार पर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं", दिग्गज खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

विराट कोहली अब सभी प्रारूपों में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे
विराट कोहली अब सभी प्रारूपों में बतौर खिलाड़ी खेलेंगे
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) अब सभी प्रारूपों में कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त हो चुके हैं और कई दिग्गजों का मानना है कि इससे विराट कोहली की बल्लेबाजी में निखार आएगा और कुछ ऐसा ही दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) का मानना है। स्टेन ने विराट के कप्तानी छोड़ने का निर्णय का समर्थन किया और इस बात पर जोर दिया की अपने युवा परिवार पर ध्यान देने की जरूरत ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने के उनके फैसले में एक भूमिका निभाई होगी। स्टेन ने उम्मीद जताई है कि जल्द ही विराट एक बार फिर से पुराने अंदाज में बल्लेबाजी करते दिखेंगे क्योंकि अब उन पर दबाव नहीं होगा और वह अपनी बल्लेबाजी भी अधिक ध्यान दे पाएंगे।

विराट कोहली लम्बे समय बाद बतौर खिलाड़ी केएल राहुल की कप्तानी में खेल रहे हैं। टेस्ट कप्तानी छोड़ने से पहले उन्होंने पिछले साल टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में उन्हें वनडे की कप्तानी से हटा दिया गया था।

परिवार की वजह से विराट के लिए बबल में रहना मुश्किल हो सकता है - डेल स्टेन

स्टार स्पोर्ट्स पर डेल स्टेन ने कहा,

उनका अभी एक युवा परिवार है, यदि आप एक पेशेवर खिलाड़ी होने के नाते एक अकेले आदमी हैं, तो यह लगभग एक स्वार्थी चीज है, हम सभी को खुद से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने और देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने में सक्षम होने के लिए खुद पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
लेकिन जब आपका एक परिवार हो जाता है तो यह चीजें उतना महत्वपूर्ण नहीं रहती। अब कप्तानी छोड़ने के बाद वह अपने परिवार और बल्लेबाजी पर ज्यादा ध्यान दे सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि विराट कोहली ने लगभग पांच सालों तक भारत के लिए तीनों प्रारूपों में अकेले ही कप्तानी संभाली हैं और उन्होंने लगातार काफी सारी क्रिकेट भी खेली है। मौजूदा समय में लगातार बबल में रहना काफी मुश्किल होता है और शायद इसी वजह से विराट ने कप्तानी का अतिरिक्त दबाव हटाने का फैसला किया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...