Create
Notifications

Hindi Cricket News: मार्की खिलाड़ी के रूप में यूरो टी20 लीग से जुड़े डेल स्टेन

 डेल स्टेन
 डेल स्टेन
Neeraj P
ANALYST
Modified 02 Jul 2019
न्यूज़

वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के लिए बिना कोई मुकाबला खेले चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो जाने वाले तेज गेेंदबाज डेल स्टेन के फैंस के लिए अच्छी खबर आई है। स्टेन ने 30 अगस्त से शुरु होने वाली यूरो टी20 लीग को मार्की खिलाड़ी के रूप में ज्वाइन किया है।

इस टूर्नामेंट में आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड से 2-2 फ्रेंचाइजी होंगी और तीनों देश मिलकर इस टूर्नामेंट का आयोजन करेंगे। टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा के साथ ही शाहिद अफरीदी, बाबर आजम, ल्यूक रोंची, ब्रेंडन मैकलम, शेन वॉटसन और क्रिस लिन को टूर्नामेंट का मार्की खिलाड़ी घोषित किया गया था।

यूरो टी-20 लीग में स्टेन के अलावा दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर और बाएं हाथ के बल्लेबाज जेपी डुमिनी भी खेलते नजर आएंगे। इसके अलावा अफगानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान भी इस लीग में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। डुमिनी और ताहिर ने घोषणा भी कर दी है कि विश्व कप 2019 के बाद उनके वनडे करियर का अंत हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जिन्हें मैच फिक्सिंग के कारण बैन किया गया था

स्टेन ने चोट के कारण बाहर होने के बाद पिछले सीजन दक्षिण अफ्रीका के लिए वापसी की थी और अफ्रीका के लिए सबसे ज़्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। हालांकि, आईपीएल 2019 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए स्टेन को दोबारा चोट लग गई थी और वह स्वदेश लौट गए थे।

उम्मीद की जा रही थी कि स्टेन विश्व कप के लिए फिट हो जाएंगे, लेकिन इंग्लैंड में वह एक भी ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा नहीं ले सके और विश्व कप में अफ्रीका के पहले मैच में नहीं उतर पाने के बाद भारत के खिलाफ मुकाबले से पहले वह विश्व कप से ही बाहर हो गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 02 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now