Create
Notifications

Cricket News - डेल स्टेन ने चुनी अपनी बेस्ट इलेवन, किसी भी भारतीय खिलाड़ी को नहीं किया शामिल

डेल स्टेन
डेल स्टेन
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने अपनी बेस्ट इलेवन का चयन किया है। इसमें उन्होंने केवल उन्हीं खिलाड़ियों का चयन किया है, जिनके खिलाफ या साथ में वो खेल चुके हैं। चौंकाने वाली बात ये है कि इस टीम में उन्होंने किसी भी भारतीय खिलाड़ी को शामिल नहीं किया है। डेल स्टेन की इस टीम में ज्यादातर दक्षिण अफ्रीका के ही खिलाड़ी हैं और सिर्फ 2 विदेशी खिलाड़ी उन्होंने चुने हैं। दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स का नाम ना होना भी काफी चौंकाने वाला है।

ये भी पढ़ें: क्रिस गेल ने रामनरेश सरवन पर साधा निशाना, जमैका तलावाज से निकाले जाने को लेकर प्रतिक्रिया

सलामी बल्लेबाज के तौर पर डेल स्टेन ने अपनी इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को चुना है। डेव हॉकेन को नंबर 3 के लिए उन्होंने चुना है, जबकि नंबर 4 की जिम्मेदारी स्टेन ने दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को दी है। जॉन्टी रोड्स को पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए स्टेन ने चुना है, वहीं दक्षिण अफ्रीका टीम के वर्तमान कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक भी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। स्टेन ने उन्हें छठे नंबर के लिए चुना है।

इसके अलावा तेज गेंदबाजों में उन्होंने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली को शामिल किया है। ली और संगकारा दो ही खिलाड़ी उनकी इस टीम में विदेशी हैं, बाकी सभी खिलाड़ी स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के ही चुने हैं। दिग्गज गेंदबाज एलन डोनाल्ड को भी उन्होंने अपने गेंदबाजी क्रम में जगह दी है, जिससे गेंदबाजी विभाग मजबूत हुआ है।

आइए जानते हैं डेल स्टेन की बेस्ट इलेवन टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी शामिल हैं।

कुमार संगकारा, ग्रीम स्मिथ, डेव हॉकेन, जैक कैलिस, जॉन्टी रोड्स, क्विंटन डी कॉक, ब्रेट बारगियाची, पीटर लोम्बार्ड, ब्रेट ली, पॉल हैरिस और एलन डोनाल्ड।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...