Create
Notifications

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया ब्रेक 

निरंजन
visit

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें कुछ नाम गायब थे और इनमें एक नाम डेनियल सैम्स (Daniel Sams) का भी है। खबरों के अनुसार हाल ही भारत से अपने देश लौटे इस खिलाड़ी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कुछ समय के लिए ब्रेक माँगा था। इसलिए वह टीम का हिस्सा नहीं बनाए गए हैं।

आईपीएल में आरसीबी की टीम में शामिल होने वाले सैम्स ने मेडिकल और व्यक्तिगत कारणों से ब्रेक लेने का निर्णय लेते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस बारे में बात की थी। आईपीएल से पहले वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा भी थे।

ESPN की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं के कारण सैम्स ने नहीं खेलने का निर्णय लिया। सैम पहले खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने अपने मानसिक स्वास्थ्य और व्यक्तिगत मुद्दों तक पहुंचने के लिए अपने बोर्ड से ब्रेक मांगा है। महामारी शुरू होने से पहले यह विषय चर्चा का विषय बन गया था, जब ग्लेन मैक्सवेल, विल पुकोवस्की और निक मैडिन्सन जैसे खिलाड़ियों ने खेल से ब्रेक लिया था।

बायो बबल भी मुश्किल है

कई बार खिलाड़ियों ने महामारी के दौरान बायो बबल में रहने को भी थकान का एक कारण माना है। आगामी समय में ऑस्ट्रेलिया की टीम को टी20 वर्ल्ड कप भी खेलना है, ऐसे में सैम्स को इस ब्रेक से फायदा हो सकता है। सैम्स के ब्रेक लेने से एक बात तो साफ़ हो जाती है कि फैन्स का मनोरंजन करने के लिए इन खिलाड़ियों को किस तरह मुश्किल परिस्थितियों से गुजरना पड़ता है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान कर दिया गया है। 23 प्रारंभिक सदस्यों की टीम का ऐलान किया गया है। मार्नस लैबुशेन जैसे दिग्गज को इसमें जगह नहीं मिली है। टीम में जगह नहीं मिलने पर लैबुशेन निराश भी हुए हैं।


Edited by निरंजन
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now