Create
Notifications

"मिचेल सैंटनर टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में अहम भूमिका निभा सकते हैं"

India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
SENIOR ANALYST

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी (Daniel Vettori) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मैच में कीवी टीम की तरफ से मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) की भूमिका काफी अहम हो सकती है। विट्टोरी ने इसके पीछे ऑस्ट्रेलियाई टीम में ज्यादा दाएं हाथ के बल्लेबाजों का होना कारण बताया है।

मिचेल सैंटनर ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त गेंदबाजी की है। भले ही उन्होंने विकेट ज्यादा नहीं चटकाए हैं लेकिन उनका इकॉनमी रेट काफी शानदार रहा है। इसी वजह से बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ा है और उससे दूसरे गेंदबाजों को विकेट लेने में मदद मिली है।

दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ मददगार साबित हो सकते हैं सैंटनर - विट्टोरी

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान डेनियल विट्टोरी ने कहा कि सैंटनर का प्रयोग दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए अच्छी तरह से किया जा सकता है। उन्होंने कहा,

सैंटनर के पास दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका है। खासकर स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस के खिलाफ वो बॉलिंग कर सकते हैं। हालांकि मुझे ये लगता है कि वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाज को बेहतरीन गेंदबाजी कर सकते हैं।

इससे पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर टॉम मूडी ने भी मिचेल सैंटनर की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि सैंटनर और सोढ़ी की जोड़ी काफी घातक साबित हो सकती है।

हमने इश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर का कॉम्बिनेशन भी देखा है। केन विलियमसन ने दाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ उनका काफी अच्छी तरह से प्रयोग किया है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और दोनों ही टीमें इसमें जीत हासिल करना चाहेंगी। दोनों का ही ये पहला टी20 वर्ल्ड कप खिताब होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now