Hindi Cricket News: दानिश कनेरिया ने मदद के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से गुहार लगाई

दानिश कनेरिया
दानिश कनेरिया

मैच फिक्सिंग के कारण प्रतिबंधित किये गए पाकिस्तानी लेग स्पिनर दानिश कनेरिया की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उन्होंने इस सम्बन्ध में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद की गुहार लगाई है।इसके अलावा इस खिलाड़ी ने विश्व क्रिकेट के कुछ खिलाड़ियों से भी मदद करने का आग्रह किया है।

दानिश कनेरिया ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि मैंने पाकिस्तान के लिए अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया तथा मुझे इसका गर्व है। अपनी मदद के लिए मैंने कुछ यहाँ और बाहर के खिलाड़ियों से मदद मांगी है। प्रधानमंत्री इमरान खान को भी मैंने मदद के लिए कहा है। उम्मीद करता हूँ कि कठिन स्थिति में पाकिस्तानी मेरी मदद करेंगे।

यह भी पढ़ें:भारत अंडर 19 टीम ने पहले यूथ वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने भी कहा था कि हिन्दू होने की वजह से दानिश कनेरिया की टीम में इज्जत नहीं की जाती थी। पाकिस्तानी खिलाड़ी उनके साथ खाने से भी पीछे हटते थे। अख्तर ने कहा कि जब मुझे दानिश के लिए ऐसा कहा तब मैंने उन खिलाड़ियों को बोला कि मैं तुम्हे उठाकर बाहर फेंक दूंगा। इस हिन्दू लड़के ने ही इंग्लैंड में हमें टेस्ट सीरीज में जीत दिलाई थी। अख्तर के समर्थन के बाद कनेरिया ने बोलने की हिम्मत जुटाते हुए पाकिस्तान में अपनी खराब स्थिति के बारे में दुनिया को बताया है। दानिश ने शोएब अख्तर के दावों को भी सच बताया।

हालांकि पाकिस्तानी सरकार और वहां की जनता इस मामले पर अब क्या करती है, यह देखने वाली बात होगी। शोएब अख्तर अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं और इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma