Create
Notifications

"इंडिया, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में जाने की प्रबल दावेदार है"

टी20 वर्ल्ड कप
टी20 वर्ल्ड कप
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि वो कौन-कौन सी टीमें हैं जो टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच सकती हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप टीमों का ऐलान हो गया है। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। टी20 विश्व कप दो राउंड में खेला जायेगा। उसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला होगा। इस टी20 विश्व कप के संस्करण में कुल 16 टीमें हिस्सा लेंगी। भारत और पाकिस्तान सुपर 12 के ग्रुप 2 में हैं। उनके अलावा न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीम भी इसी ग्रुप में है। वहीं ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी दिग्गज टीमें हैं।

इंडिया न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान दानिश कनेरिया ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और भारत को फाइनल में पहुंचने का दावेदार बताया। साथ में उन्होंने ये भी कहा कि इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज को कड़ी टक्कर दे सकती है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में जबरदस्त जीत के बाद बाबर आजम का बड़ा बयान

दानिश कनेरिया ने यूएई में आईपीएल को भारत के लिए फायदेमंद बताया

उन्होंने कहा "अगर मैं ग्रुप 1 को देखूं तो जिस तरह से वेस्टइंडीज इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है उसे देखते हुए वो एक प्रबल दावेदार हैं। वेस्टइंडीज और इंग्लैंड में से एक टीम फाइनल में जाएगी। ग्रुप 2 में भारत के पास क्वालिटी क्रिकेटर हैं और ऑलराउंडर्स हैं। आईपीएल के कुछ मुकाबले भी वर्ल्ड कप से पहले यूएई में ही खेले जाएंगे और इससे भी भारतीय टीम को काफी फायदा होगा।"

दानिश कनेरिया ने ये भी कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों का आयोजन होने से आईसीसी को काफी फायदा होगा। उनके मुताबिक भारत और पाकिस्तान के मुकाबले एशेज से ज्यादा देखे जाते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका टीम को लग सकता है एक और बड़ा झटका


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...