Create
Notifications

डैरेन सैमी ने आईसीसी से रंगभेद के खिलाफ खड़ा होने का अनुरोध किया

  डैरेन सैमी
डैरेन सैमी
Naveen Sharma

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी ने अमेरिका में हुई अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लोयड की मौत के बाद प्रतिक्रिया दी है। डैरेन सैमी ने कहा कि रंगभेद के खिलाफ पूरे क्रिकेट जगत को खड़ा होना होगा। वेस्टइंडीज के इस ऑल राउंडर ने कहा कि अगर क्रिकेट जगत इस समस्या के खिलाफ खड़ा नहीं होता है, तो उन्हें भी इसमें हिस्सा माना जाएगा। डैरेन सैमी ने आईसीसी से इस समस्या के खिलाफ खड़ा होने का आग्रह किया है।

डैरेन सैमी ने सिसिलेवर तरीके से ट्विटर पर इस मामले को लेकर कई ट्वीट किये। उन्होंने कहा कि क्रिकेट के लोग अगर इस समय रंग को लेकर चल रहे अन्याय के खिलाफ खड़ा नहीं हुआ तो आप भी इस समस्या में हिस्सेदार हैं। डैरेन सैमी ने फ्लोयड के ऊपर पुलिसकर्मी के पाँव वाले वीडियो का जिक्र भी अपने ट्वीट में किया।

यह भी पढ़ें:3 मौके जब सौरव गांगुली ने दिखाया था कि वे ही असली बॉस हैं

डैरेन सैमी ने किये कई ट्वीट

डैरेन सैमी ने आईसीसी और तमाम क्रिकेट बोर्ड को कहा कि आप देख नहीं सकते कि मेरे जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है। मैं सेंट लूसिया जा रहा हूँ। अगर मुझे एक टीम मेट की तरह देखते हो तो जॉर्ज फ्लॉयड को भी देखें। क्या आप समर्थन दर्शाते हुए एक बदलाव का हिस्सा नहीं बन सकते?

सैमी ने कहा कि ऐसा सिर्फ अमेरिका में ही नहीं हो रहा है। यह हमेशा हो रहा है इसलिए अब चुप रहने का समय नहीं है। मैं आपको सुनना चाहता हूँ। डैरेन सैमी ने कहा कि मैं निराशा में हूँ।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड नामक दक्षिण अफ़्रीकी अश्वेत की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें साफ़ दिखाई देता है कि पुलिसकर्मी ने व्यक्ति की गर्दन अपने पाँव दे दबाई हुई है। व्यक्ति आग्रह करता है कि मुझे सांस नहीं आ रही, मुझे छोड़ दो लेकिन पुलिसकर्मी उसकी बात नहीं सुनता तब उसकी मौत हो जाती है। इस घटना के बाद अमेरिका के कई अलग-अलग शहरों में उग्र प्रदर्शन शुरू हो गए थे। राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प को वाईट हाउस में बने बंकर में शरण लेनी पड़ी थी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...