Create

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज का बड़ा कारनामा, 73 सालों के बाद बनाया जबरदस्त कीर्तिमान

England v New Zealand - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
England v New Zealand - Third LV= Insurance Test Match: Day Two
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 400 रन बनाए और 73 सालों के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब एक कीवी बल्लेबाज ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में 400 रन बनाए हों। डैरिल मिचेल ने ये कीर्तिमान शुक्रवार को हेडिंग्ले टेस्ट मैच के दौरान हासिल किया।

डैरिल मिचेल इस सीरीज में जबरदस्त फॉर्म में हैं। पांच पारियों में 120.50 की औसत से वो 482 रन बना चुके हैं। वो इस सीरीज में अभी तक तीन शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर इस दौरान 190 रन रहा है।

डैरिल मिचेल ने बर्ट सटक्लिफ़ के कीर्तिमान को तोड़ा

डैरिल मिचेल ने बर्ट सटक्लिफ़ के 73 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। उन्होंने 1949 के इंग्लैंड टूर पर सात पारियों में 423 रन बनाए थे। उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक उस दौरान जड़े थे।

आपको बता दें कि डैरिल मिचेल ने तीसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन पारी खेली। टीम का पांचवां विकेट गिरने के बाद कीवी टीम के लिए एक बार फिर से डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल मैदान पर आए। इस सीरीज में दोनों टीम के लिए संकटमोचक की तरह रहे हैं। दोंनो ने काफी जबरदस्त साझेदारी की। डैरिल मिचेल ने 109 रनों की शानदार पारी खेली।

मिचेल के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल ने 55 रन की पारी खेली। वहीं कप्तान केन विलियम्सन 31, डेवोन कॉनवे 26, विल यंग 20 और हेनरी निकोल्स 19 रन बनाकर आउट हुए। ओपनर टॉम लाथम तो बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड की टीम फिलहाल तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से आगे है। कीवी टीम चाहेगी कि इस मुकाबले को जीतकर वो अपना आत्मविश्वास हासिल करें।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...