पाकिस्तान के खिलाफ चौथा टी20 जिताने वाले बल्लेबाज को न्यूजीलैंड ने किया बाहर बाहर, रचिन रविंद्र की हुई वापसी

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 4

पाकिस्तान के खिलाफ क्राइस्टचर्च में होने वाले पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है। दिग्गज बल्लेबाज डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत पांचवें मुकाबले से रेस्ट दिया गया और उनकी जगह पर रचिन रविंद्र को टीम में शामिल किया गया है।

डेवोन कॉनवे इससे पहले चार टी20 मैचों तक टीम का हिस्सा थे और उनका प्रदर्शन भी अच्छा रहा था। चौथे टी20 मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलकर मिचेल ने न्यूजीलैंड को जीत दिलाई थी। उन्होंने 44 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 72 रन बनाकर टीम को लगातार चौथी जीत दिला दी थी। ग्लेन फिलिप्स के साथ डैरिल मिचेल ने 139 रनों की मैराथन साझेदारी की थी।

डैरिल मिचेल की जगह रचिन रविंद्र टीम में शामिल

हालांकि अब पांचवें टी20 मैच से मिचेल को रेस्ट दिया गया है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। ट्वीट में कहा गया,

डैरिल मिचेल पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें टी20 मैच का हिस्सा नहीं होंगे। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उन्हें ब्रेक दिया गया है। रचिन रविंद्र को उनकी जगह पर टीम में शामिल किया गया है।

आपको बता दें कि क्राइस्टचर्च में खेले गए चौथे T20I मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तानी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 158/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में ही सिर्फ 3 विकेट खोकर टार्गेट को हासिल कर लिया। डैरिल मिचेल को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड की टीम सीरीज में 4-0 की बढ़त बना चुकी है। उन्होंने अभी तक चारों ही मैच जीते हैं और वो चाहेंगे कि पांचवां मुकाबला जीतकर पाकिस्तान को व्हाइटवॉश कर दें। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज को पॉजिटिव नोट पर खत्म करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता