Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में श्रीलंकाई कप्तान ने हार का बताया बड़ा कारण 

Sri Lanka v Australia - 1st ODI
Sri Lanka v Australia - 1st ODI

ऑस्ट्रेलिया ने बीती रात श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दो विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया की पारी को 44 ओवर का कर दिया गया था और उन्हें मैच जीतने के लिए 282 रनों का लक्ष्य मिला था। ऑस्ट्रेलिया ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42.3 ओवर्स में ही लक्ष्य हासिल कर लिया था। हार के साथ वनडे सीरीज की शुरुआत करने के बाद श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। शनाका ने कहा,

दोनों टीमों ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन गेंद से हम बेहतर साबित नहीं हो पाए। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की थी और चीजों को समाप्त किया था। हमने काफी सारे शॉर्ट गेंद और फुल टॉस फेंके थे। इस मैदान पर 300 मैच जीतने वाला टोटल है, लेकिन गेंदबाजी के कारण हमें मैच गंवाना पड़ा। मैंने वेल्लालागे को अंडर-19 लेवल पर प्रदर्शन करते देखा है और मुझे भरोसा है कि वह अगले मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने जीता पहला वनडे

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 300/7 का स्कोर खड़ा किया था। श्रीलंका की ओर से कुशल मेंडिस ने सबसे अधिक नाबाद 86 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा दनुष्का गुनातिलका ने 55 और पथुम निसांका ने 56 रनों का योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया के लिए एस्टन एगर और मार्नश लैबुशेन ने दो-दो विकेट चटकाए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने पांच रन के स्कोर पर डेविड वॉर्नर के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद बारिश के कारण कुछ समय के लिए मैच रोकना पड़ा था और जब दोबारा शुरु हुआ तो ऑस्ट्रेलिया की पारी 44 ओवर्स की कर दी गई थी। 30 ओवर तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए थे। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों में 80 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment