Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मुकाबलों में जीत के बाद श्रीलंकाई कप्तान का बड़ा बयान 

Sri Lanka v Australia - 3rd ODI
Sri Lanka v Australia - 3rd ODI
Neeraj

बीती रात खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की है। 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने नौ गेंद शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया था। श्रीलंका ने वर्तमान सीरीज में लगातार दूसरा मुकाबला जीता है और पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर चुके हैं। यह जीत श्रीलंका के लिए काफी शानदार रही और उनके कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की है। शनाका ने कहा,

बल्लेबाजी में दो युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैदान पर ओस थी और गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी और इसी ने अंतर पैदा किया। टॉस के समय ऐसी उम्मीद नहीं की थी। मुकाबले में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने ने बड़ा अंतर पैदा किया। इस टीम के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीतने का एक सुनहरा मौका है जो कि आखिरी बार 1992 में हुआ था।

शानदार बल्लेबाजी के दम पर जीता श्रीलंका

ऑस्ट्रेलिया को 291 के स्कोर पर रोकने के बाद श्रीलंका ने शानदार शुरुआत की थी। उन्होंने अपना पहला विकेट 42 के स्कोर पर गंवाया था। इसके बाद कुशल मेंडिस और पथुम निसंका ने दूसरे विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी की जो श्रीलंका के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है। मेंडिस लगातार आ रहे क्रैंप के कारण 87 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए और इस साझेदारी का अंत हो गया।

दूसरी ओर निसंका ने लगातार शानदार खेल जारी रखा और 147 गेंदों में 137 रन बना डाले। निसंका की पारी में 11 चौके और दो छक्के शामिल थे। वह जब आउट हुए तब श्रीलंका को जीत के लिए केवल आठ रनों की जरूरत थी और उन्होंने यह आसानी से बना लिए।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...