श्रीलंकाई बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी 3 ओवरों में धुआंधार बल्लेबाजी कर मैच जिताने को लेकर दिया बयान

दसुन शनाका धुआंधार बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - Twitter)
दसुन शनाका धुआंधार बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - Twitter)

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में अपनी धुआंधार पारी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शनाका ने बताया कि उस वक्त उनका माइंडसेट क्या था। उनके मुताबिक उन्होंने हर एक ओवर में 3 बाउंड्री लगाने के बारे में सोच रखा था।

श्रीलंका की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल की। श्रीलंका की टीम ने आखिरी 3 ओवर में 59 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इसमें सबसे बड़ा योगदान दसुन शनाका का रहा जिन्होंने सिर्फ 25 गेंद पर 54 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

मैंने हर एक ओवर में तीन बाउंड्री लगाने के बारे में सोचा - दसुन शनाका

दसुन शनाका के मुताबिक उन्होंने आखिरी तीन ओवरों में हर एक ओवर में कम से कम तीन बाउंड्री लगाने के बारे में सोचा था। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक उन्होंने कहा,

उस तरह की पारी खेलना मेरे लिए काफी खुशी की बात रही। इस तरह की काफी कम पारियां होती हैं। मेरा प्लान ये था कि आखिरी तीन ओवरों के हर एक ओवर में कम से कम तीन बाउंड्री तो जरूर लगानी है। अगर सभी बाउंड्री छक्के के लिए होती तो फिर 54 रन बन जाते। इसके बाद सिंगल लेकर हम टार्गेट तक पहुंच सकते थे। मैं अपना बेस्ट देने में कामयाब रहा। ये ना केवल टीम के लिए बल्कि पूरे देश के लिए एक शानदार जीत रही।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका के सामने जीत के लिए 177 रनों का टार्गेट रखा था। लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की हालत अच्छी नहीं थी। आखिरी तीन ओवरों में उन्हें जीत के लिए 59 रनों की जरूरत थी लेकिन कप्तान दसुन शनाका ने धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते ही जीत दिला दी थी। श्रीलंका ने 18वें ओवर में 22, 19वें ओवर में 18 और आखिरी ओवर में 19 रन बनाते हुए जीत हासिल की। श्रीलंका के नाम अब टी20 इंटरनेशनल में टार्गेट का पीछा करते हुए आखिरी 3 ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता