Create
Notifications

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका ने लिया चौंकाने वाला फैसला

दसुन शनाका
दसुन शनाका
Nitesh
ANALYST

भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के लिए श्रीलंका (Sri Lanka) ने बड़ा फैसला लिया है। खबरों के मुताबिक कुसल परेरा (Kusal Perera) को टीम की कप्तानी से हटाया जा सकता है और उनकी जगह दसुन शनाका (Dasun Shanaka) को अगला कप्तान नियुक्त किया जा सकता है।

इनसाइड स्पोर्ट्स में छपी खबर के मुताबिक भारत के खिलाफ सीरीज में दसुन शनाका श्रीलंका टीम के कप्तान होंगे। इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद कुसल परेरा को ड्रॉप कर दिया जाएगा और उनकी जगह दसुन शनाका को वनडे और टी20 का नया कप्तान नियुक्त किया जाएगा।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। श्रीलंका मीडिया के अनुसार दसुन शनाका को कप्तान बनाए जाने का ऐलान अगले 24 से 48 घंटों में किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: विदेशी खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं होने की वजह से प्रमुख लीग को किया गया कैंसिल

दसुन शनाका पहले भी श्रीलंका के कप्तान रह चुके हैं

दसुन शनाका इससे पहले भी श्रीलंका टीम की कप्तानी कर चुके हैं। उनकी कप्तानी में ही श्रीलंका ने पाकिस्तान को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया था। उन्हें इस साल की शुरूआत में वेस्टइंडीज टूर के लिए भी कप्तान बनाया गया था लेकिन सही समय पर वीजा नहीं मिलने की वजह से वो टीम के साथ ट्रैवल नहीं कर सके थे। दसुन शनाका के खिलाफ एक चीज जो जाती है वो ये कि उन्होंने अभी तक वनडे में टीम की कप्तानी नहीं की है।

शनाका के अलावा धनंजय डी सिल्वा को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस सीरीज के लिए टीम के उप कप्तान वही होंगे।

आपको बता दें कि कुसल परेरा की कप्तानी में श्रीलंका को 9 में से 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा। बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टीम को शिकस्त झेलनी पड़ी। सेलेक्टर्स के मुताबिक कप्तानी की वजह से कुसल परेरा अपना नैचुरल गेम नहीं खेल पा रहे हैं और इसी वजह से उन्हें हटाने का फैसला किया गया है।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now