Create
Notifications

'विराट कोहली को अगले टेस्ट मैच से बैन कर देना चाहिए था'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Feb 2021
न्यूज़

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने डेविड लॉयड (David Lloyd) ने भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना की है। पिच पर अम्पायर या किसी मैच अधिकारी के साथ बहस या इस तरह की घटना के लिए विराट कोहली कप सजा ददिए जाने की बात भी उन्होंने कही है। चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली अम्पायर के फैसले पर असहमत हुए थे और कुछ बहस भी हुई थी।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने कहा है कि किसी भी अन्य खेल में, विराट कोहली को उनके व्यवहार के लिए मैदान से बाहर भेज दिया जाता। लॉयड ने यह भी कहा कि हुए कि 32 वर्षीय कोहली को निश्चित रूप से तीसरे टेस्ट में नहीं खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए विराट कोहली पर कोई शब्द नहीं कहा गया? मैं हैरान और निराश हूँ। क्रिकेट तो पुराना खेल है। एक राष्ट्रीय टीम के कप्तान को पिच पर एक अधिकारी की आलोचना करने, डराने और उपहास उड़ाने की अनुमति है। इसके बाद भी उन्हें दूसरे टेस्ट में खेलने दिया गया। किसी दूसरे खेल में ऐसा होता तो उन्हें बाहर भेज दिया जाता। अगले सप्ताह अहमदाबाद में उन्हें नहीं खिलाना चाहिए।

विराट कोहली की हुई थी बहस

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरे टेस्ट के दौरान, जो रूट को अक्षर पटेल द्वारा दिन के अंतिम ओवर में फंसाया गया और भारत ने शुरुआत में पीछे से कैच की अपील की। विकेटकीपर ऋषभ पंत आत्मविश्वास से लबरेज थे लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर नितिन मेनन ने आउट नहीं दिया। लंबी चर्चा के बाद भारत रिव्यू के लिए गया।

रिव्यू में गेंद स्टंप्स पर लग रही थी लेकिन मैदानी अम्पायर के फैसले को रखते हुए इसे इम्पैक्ट अम्पायर्स कॉल रखा गया। इसे लेकर विराट कोहली की बहस हुई कि इम्पैक्ट अम्पायर्स कॉल कैसे हो सकती है। रवि शास्त्री भी ड्रेसिंग रूप में नाराज थे।

Published 17 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now