Create

'महेंद्र सिंह धोनी अब तक के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं', दक्षिण अफ़्रीकी दिग्गज की प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को अब तक का सर्वश्रेष्ठ फिनिशर बताया है। 39 वर्षीय खिलाड़ी ने कई मौकों पर भारतीय टीम को कठिन परिस्थितियों से बचाया है और दबाव में कुछ अविश्वसनीय पारियां खेली हैं। डेविड मिलर ने महेंद्र सिंह धोनी को एक प्रेरणादायी क्रिकेटर बताया है।

ट्विटर पर एक फैन ने उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ शब्द बोलने का अनुरोध किया, तब मिलर ने कहा कि मेरे पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक। जिन्हें मैंने देखा है, उनमें सर्वश्रेष्ठ फिनिशर। वह बहुत विनम्र हैं और मुझे उनके शांत स्वभाव से प्यार है।

हालाँकि अभी तक आईपीएल 2021 सीज़न आधा ही हुआ है लेकिन प्रशंसकों को डेविड मिलर और एमएस धोनी दोनों को एक्शन में देखने का मौका मिला। मिलर ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलकर राजस्थान रॉयल्स के लिए अपनी योग्यता साबित की। धोनी ने अपनी धाकड़ कप्तानी के बल पर चेन्नई सुपरकिंग्स को लगातार पांच मैचों में जीत दिलाई।

धोनी ने हमेशा ही अपने तरीके से क्रिकेट खेला है। उन्होंने टीम की आवश्यकताओं को अपने व्यक्तिगत लक्ष्यों से आगे रखा है। ठीक इसी तरह डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना चाहते हैं, अब जबकि वह अपेक्षाकृत अनुभवहीन बल्लेबाजी लाइन-अप में एक वरिष्ठ नाम हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल के पिछले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा था। चेन्नई की टीम प्लेऑफ़ से पहले ही बाहर हो गई थी। इस बार आईपीएल में धोनी की टीम ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल में 7 मैचों में 5 बार जीत दर्ज की है। 2 मैचों में उन्हें पराजय का सामना करना पड़ा है। इस बार चेन्नई की टीम तेजी से प्लेऑफ़ की तरफ जा रही थी लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट बीच में स्थगित करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment