मैं साउथ अफ्रीका टी20 टीम का कप्तान बनना चाहता था, डेविड मिलर का बड़ा खुलासा

Nitesh
India v South Africa - ICC Men
India v South Africa - ICC Men's T20 World Cup

विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि वो साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टी20 टीम का कप्तान बनना चाहते थे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। मिलर के मुताबिक अगर वो ये कहते हैं कि कप्तानी करने के लिए इच्छुक नहीं थे तो फिर ये एक सरासर झूठ होगा।

दरअसल टेंबा बवुमा को कप्तानी से हटाए जाने के बाद एडेन मार्करम को साउथ अफ्रीका टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। प्रोटियाज टीम के पास कप्तानी के लिए तीन विकल्प थे जिसमें डेविड मिलर, केशव महाराज और एडेन मार्करम थे। हालांकि मार्करम ने अपनी कप्तानी में साउथ अफ्रीका टी20 लीग में सनराइजर्स ईस्टर्न केप को टाइटल जिताया और इसी वजह से उनका पलड़ा भारी हो गया और उन्हें कप्तान नियुक्त कर दिया गया।

सच्चाई ये है कि मैं कप्तान नहीं हूं - डेविड मिलर

अब डेविड मिलर ने खुलासा किया है कि वो भी टीम का कप्तान बनना चाहते थे। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले कहा 'साउथ अफ्रीका टीम के साथ मेरा जो सफर रहा है उसका मैंने पूरा लुत्फ उठाया। सच्चाई ये है कि मैं कप्तान नहीं हूं और इसको लेकर किसी के लिए मेरे अंदर कोई कड़वाहट नहीं है। मैं टीम के लिए अपना बेस्ट देना चाहता हूं और एडेन मार्करम को जितना हो सके सपोर्ट करना चाहता हूं। ये झूठ होगा अगर मैं कहूं कि कप्तानी को लेकर मुझे दिलचस्पी नहीं थी।'

डेविड मिलर ने एडेन मार्करम के कप्तानी की तारीफ की। उन्होंने कहा 'एडेन मार्करम एक शानदार लीडर हैं और उनके अंदर काफी मैच्योरिटी है। पूरे चेंज रूम में भी इसका असर पड़ता है और बाकी प्लेयर इससे काफी मोटिवेट होते हैं।'

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज से दूसरा वनडे हार चुकी है और तीसरे मुकाबले में वो जरूर जीत हासिल करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now