COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी को लेकर बड़ी खबर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
2.48K   //    16 Feb 2019, 20:38 IST


Waसु

ऑस्ट्रेलियाई टीम में निलंबन झेल रहे क्रिकेटर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के मई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकट में लौटने की उम्मीद है। हालांकि चोट की समस्या से जूझ रहे स्मिथ और वॉर्नर के पाकिस्तान के खिलाफ, ऑस्ट्रेलिया की एकदिवसीय श्रृंखला में में हिस्सा नही ले पाएंगे। इसके बजाय, दोनों खिलाडी ब्रिस्बेन में विश्वकप से पूर्व, प्रशिक्षण शिविर के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम में लौट आएंगे। यह तय माना जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों में खेलने के लिए तैयार हैं।

इससे पहले केप टाउन में खेले गए टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन बैनक्रॉफ्ट को बॉल टेम्परिंग के आरोप में निलंबित किया गया था। स्मिथ और वार्नर को राष्ट्रीय टीम से एक साल का निलंबन, जबकि कैमरन बैनक्रॉफ्ट को नौ महीने के निलंबन का सामना करना पड़ा था। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा लागू एक साल का निलंबन 28 मार्च को समाप्त होने वाला है। इसके बाद दोनों खिलाड़ी आधिकारिक तौर पर फिर से खेलने के लिए पात्र हो जाएंगे।

निलंबन के दौरान दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में क्लब क्रिकेट के साथ-साथ दुनिया भर में विभिन्न अन्य टी 20 लीगों में भाग लेते रहे। 2019 में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में स्मिथ कोमिला विक्टोरियन्स की ओर से जबकि वॉर्नर सिल्हट सिक्सर्स की ओर से खेलते हुए चोटिल हो गए।

यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग संस्करण में स्मिथ और वॉर्नर खेल पाएंगे की नही। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलेगा। यह श्रृंखला 22 से 31 मार्च तक खेली जानी है।

विश्वकप के लिये इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी ऑस्ट्रेलिया टीम को मजबूती प्रदान करेगी। गौरतलब हो कि सभी प्रतियोगी टीमों को 23 अप्रैल या उससे पहले अपने विश्व कप की टीम की घोषणा करनी है।


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...