सिडनी में नस्लीय टिप्पणी को लेकर डेविड वॉर्नर ने भारतीय टीम से मांगी माफी

Nitesh
डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

सिडनी टेस्ट मैच में दो भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ हुए नस्लीय टिप्पणी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने माफी मांग ली है। डेविड वॉर्नर ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया और भारतीय खिलाड़ियों से माफी मांगी।

दरअसल सिडनी टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी की गई थी। भारतीय टीम की तरफ से इसको लेकर शिकायत भी दर्ज कराई गई थी। वहीं खेल के चौथे दिन बात ज्यादा बढ़ गई और मोहम्मद सिराज की शिकायत पर कुछ दर्शकों को मैदान से बाहर भी करना पड़ा।

डेविड वॉर्नर ने इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है और कहा "इस हफ्ते मैदान में वापसी करके काफी अच्छा लगा। रिजल्ट हमारी उम्मीदों के हिसाब से नहीं रहा लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है। पांच दिनों का टफ क्रिकेट खेला गया और हमारी टीम के खिलाड़ियों की तारीफ बनती है जिन्होंने काफी मेहनत की। भारतीय टीम को भी मुबारकबाद उन्होंने जिस तरह का खेल दिखाकर मैच ड्रॉ कराया। यही वजह है कि हम इस गेम को इतना पसंद करते हैं। ये बिल्कुल भी आासान नहीं है।"

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों सिडनी टेस्ट मैच का ड्रॉ कराना मेलबर्न में मिली जीत से बड़ी उपलब्धि है

डेविड वॉर्नर ने मोहम्मद सिराज से मांगी माफी

वॉर्नर ने आगे कहा "अब ब्रिस्बेन में फाइनल मुकाबले की बारी है और गाबा टेस्ट मैच खेलने के लिए काफी शानदार जगह है। मैं मोहम्मद सिराज और इंडियन टीम से माफी मांगता हूं। कहीं भी किसी भी रूप में नस्लवाद बर्दाश्त नहीं है। मैं अपने होम क्राउड से बेहतर व्यवहार की उम्मीद करुंगा।"

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। अब दोनों टीमों के बीच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। डेविड वॉर्नर ने चोट के बाद तीसरे टेस्ट मैच में वापसी की थी लेकिन वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

ये भी पढ़ें: स्टीव स्मिथ और टिम पेन की आलोचना पर जस्टिन लैंगर ने माइकल वॉन पर साधा निशाना

Quick Links

Edited by Nitesh