डेविड वॉर्नर ने दोहरे शतक के बाद अपने सेलिब्रेशन की वजह से चोटिल होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v South Africa - Second Test: Day 2
Australia v South Africa - Second Test: Day 2

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में अपने दोहरे शतक के सेलिब्रेशन की वजह से चोटिल होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वॉर्नर के मुताबिक उन्होंने सोचा कि दोहरे शतक को जम्प करके सेलिब्रेट किया जाए और इसी वजह से उन्होंने ऐसा किया।

दरअसल डेविड वॉर्नर ने मेलबर्न टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त दोहरा शतक जड़ा। ये उनका 100वां टेस्ट मैच था और इसमें दोहरा शतक लगाकर उन्होंने इसे काफी यादगार बना दिया। वॉर्नर ने दोहरा शतक लगाने के बाद अपने अंदाज में हवा में उछलकर उसका जश्न मनाया लेकिन उसी चक्कर में वो चोटिल हो गए और फिर आगे बल्लेबाजी ही नहीं कर पाए।

सेलिब्रेशन की वजह से डेविड वॉर्नर हुए इंजरी का शिकार

दरअसल वॉर्नर को काफी समय से पैरों में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन वो किसी तरह बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन जैसे ही उन्होंने अपने दोहरे शतक के बाद उछाल मारा उनका क्रैंप और ज्यादा गहरा हो गया और इसी वजह से उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

डेविड वॉर्नर ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान कहा,

ये काफी दिलचस्प है। मैंने सोचा कि क्यों ना हवा में जम्प करके सेलिब्रेट किया जाए। मैंने फ्लो - फ्लो में वो कर दिया। जब मैं विकेटों के बीच रन लेने के लिए तेजी से दौड़ता हूं तो ये अपने आप मुझसे हो जाता है।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर ने कई सारे रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए और दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुए। उन्होंने अपने टेस्ट करियर का 25वां शतक लगाया और ओपनर के तौर पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में वो अब पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा ये वॉर्नर का ओवरऑल तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 45वां शतक है और वर्तमान में खेल रहे प्लेयर्स में ये सेकेंड बेस्ट है। रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जो 72 शतक लगा चुके हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment