Create

डेविड वॉर्नर ने ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनने की इच्छा जताई

Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2
Australia v New Zealand - One Day International Series: Game 2

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने की इच्छा जताई है। वॉर्नर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना उनके लिए सौभाग्य की बात होगी। आरोन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में नया कप्तान आना है। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का क्या निर्णय होगा, यह आने वाले समय में साफ़ हो जाएगा।

फॉक्स स्पोर्ट्स पर डेविड वॉर्नर ने कहा कि मेरी (अभी तक) कोई बातचीत नहीं हुई है। लेकिन देखिए, मुझे लगता है कि अंततः कप्तान के लिए कोई भी अवसर एक विशेषाधिकार होगा। मेरा पूरा ध्यान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत करने में नहीं सिर्फ क्रिकेट खेलने के ऊपर है।

इसके अलावा उन्होंने मैदान पर अग्रेशन कम करने को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। वॉर्नर ने कहा कि अग्रेसर के रूप में मेरे बारे में बात की जाती रही है। फील्ड पर काफी मुखर होने के कारण ऐसा किया जाता था। मैंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि इसने मैंने सर्वश्रेष्ठ हासिल किया। वॉर्नर ने यह भी कहा कि लोग क्या सोचते हैं, इससे उनको कोई फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि मेरे बारे में जानना है तो बीयर लेकर मेरे साथ बैठो, आपका नजरिया बदल जाएगा।

गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के बाद खराब दौर आया था। उस मैच में बॉल टैम्परिंग के लिए उनको भी दोषी माना गया था और कप्तानी से बैन किया गया था। हालांकि उस समय वह उपकप्तान थे और स्टीव स्मिथ कप्तान थे लेकिन दोनों को ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हटा दिया था। स्मिथ को टेस्ट उपकप्तान बना दिया गया लेकिन वॉर्नर पर कप्तानी से बैन अभी भी बरकरार है।

आरोन फिंच ने वनडे से संन्यास लिया है। ऐसे में उनकी जगह नया कप्तान बनाया जाना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले में फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है। ऐसे में देखना होगा कि वॉर्नर के नाम पर विचार किया जाएगा या नहीं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment