Create

एशेज के लिए मार्कस हैरिस के चुने जाने पर दिग्गज ओपनर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मार्कस हैरिस ओपनर के तौर पर शामिल किये गए हैं
मार्कस हैरिस ओपनर के तौर पर शामिल किये गए हैं
Prashant Kumar

दिसंबर में शुरू होने वाली एशेज (Ashes) सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो टेस्ट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में डेविड वॉर्नर (David Warner) के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए मार्कस हैरिस (Marcus Harris) को चुना गया है। टीम के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने मार्कस हैरिस के चयन को पूरी तरह से चयनकर्ताओं का फैसला बताया है और वह उनके साथ पारी की शुरुआत करने के लिए उत्साहित हैं।

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में उस्मान ख्वाजा की भी वापसी हुयी है। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले ट्रैविस हेड भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहे तथा झाय रिचर्डसन को एक बार फिर से टेस्ट टीम में मौका मिला है।

Ready, set, #Ashes! Check out all the details including the Australia A players here: cricketa.us/AusAshes21 https://t.co/Sa7RFS4WxL

मार्कस हैरिस के चयन पर किसी भी तरह के दखल से इंकार करते हुए वॉर्नर ने 2GB के वाइड वर्ल्ड ऑफ़ स्पोर्ट्स रेडियो से बातचीत करते हुए कहा,

यह अंत में पूरी तरह से चयनकर्ताओं का निर्णय है। उसने पिछले तीन वर्षों में काफी रन बनाए हैं, उसे टेस्ट मैच क्रिकेट का स्वाद चखा है, वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है। हमारे पास स्पष्ट रूप से विश्व स्तरीय आक्रमण के खिलाफ बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले दो बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, इसलिए मुझे पता है कि वह उत्साहित होगा। मैं उत्साहित हूं।

हैरिस ने घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त खेल दिखाया है और उनका हालिया फॉर्म भी काफी अच्छा रहा है। इसके बावजूद वह अंतरराष्ट्रीय स्तर में अभी कामयाबी नहीं हासिल कर पाए हैं। ऐसे में एशेज सीरीज में उनके पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका होगा।

उस्मान ख्वाजा मध्यक्रम में अच्छा करेंगे - डेविड वार्नर

उस्मान ख्वाजा को लम्बे समय बाद मौका मिला है
उस्मान ख्वाजा को लम्बे समय बाद मौका मिला है

बाएं हाथ के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की ऑस्ट्रेलियाई टीम में दो साल के बाद वापसी हुयी है। ख्वाजा शुरूआती समय में बतौर ओपनर खेलते हुए नजर आते थे लेकिन पिछले कुछ समय से वह घरेलू क्रिकेट में लगातार मध्यक्रम में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी उन्हें मध्यक्रम में ही मौका मिलने की उम्मीद है। वॉर्नर ने उम्मीद जताई है कि ख्वाजा इस भूमिका में अच्छा करेंगे। उन्होंने कहा,

ख्वाजा और हेड के बीच मुकाबला टाइट नजर आ रहा है। उज्जी (उस्मान) साथ में होंगे, वो मेरे अच्छे दोस्त हैं - एक खिलाड़ी जो अपना काम बखूबी जानता है। उनके खाते में टेस्ट शतक हैं, वह एक विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं...और अपने राज्य (क्वींसलैंड) के कप्तान भी। जिस रोल के लिए वह चुने गए हैं, उनसे बेहतर कोई और नहीं हो सकता।

ख्वाजा, जिन्होंने आखिरी बार 2019 में टेस्ट खेला था, शेफ़ील्ड शील्ड में चार मैचों में 67.33 के औसत से रन बनाकर शानदार फॉर्म में हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...