Create

डेविड वॉर्नर बीबीएल टीम से करार करने के करीब, स्‍टीव स्मिथ ने ठुकराया सिडनी सिक्‍सर्स का प्रस्‍ताव

डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ को टी20 प्रारूप में दिग्‍गज बल्‍लेबाज माना जाता है
डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ को टी20 प्रारूप में दिग्‍गज बल्‍लेबाज माना जाता है

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) के अनुभवी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) बिग बैश लीग (Big Bash League) में फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर (Sydney Thunder) से बड़ा करार करने की तर्ज पर हैं। अंतरराष्‍ट्रीय टीम के लिए खेलने जाने से पहले बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को पांच मैचों के लिए 340000 डॉलर की बड़ी रकम मिलने की संभावना है।

वहीं स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता देने के लिए सिडनी सिक्‍सर्स (Sydney Sixers) का प्रस्‍ताव ठुकराने का फैसला कर दिया है। स्मिथ के मैनेजर वॉरेन क्रैग ने हेराल्‍ड और द ऐज से बातचीत में कहा, 'इस समय स्मिथ ने नहीं खेलने का फैसला किया है। क्रिकेट का काफी व्‍यस्‍त कार्यक्रम रहने वाला है।'

स्मिथ पर 2021 बिग बैश लीग के प्‍लेऑफ में हिस्‍सा लेने पर प्रतिबंध लगा था। पूर्व कप्‍तान ऑस्‍ट्रेलिया की न्‍यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाद उपलब्‍ध थे, जो कि कोविड-19 के कारण अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हो गई थी। हालांकि अन्‍य राज्‍य फ्रेंचाइजी ने बल्‍लेबाज के सिक्‍सर्स के लिए खेलने के प्रस्‍ताव को इंकार कर दिया था।

ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलना है। आगे चलकर व्‍यस्‍त अंतरराष्‍ट्रीय कार्यभार के चलते ऑस्‍ट्रेलिया के तीन गेंदबाजों जोश हेजलवुड, मिचेल स्‍टार्क और पैट कमिंस ने टूर्नामेंट में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

बीबीएल पर बहुत ज्‍यादा दबाव है क्‍योंकि दक्षिण अफ्रीका और यूएई में टी20 लीग शुरू होने जा रही है। इन लीगों की शुरूआत 2023 की शुरूआत में होने की संभावना है और उसी समय आगामी बीबीएल सत्र का दूसरा हाफ चल रहा होगा।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने प्‍लेयर ड्राफ्ट के परिचय से टूर्नामेंट को नया रूप दिया, जो फ्रेंचाइजी द्वारा स्‍वतंत्र अनुबंध को रोकता है। जहां 80 विदेशी खिलाड़‍ियों ने नीलामी के लिए अपना नाम दर्ज कराया, वहीं शासकीय इकाई को डर है कि स्‍टार खिलाड़ी इसमें शामिल नहीं होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment