डेविड वॉर्नर ने आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद दिया बड़ा बयान, एशेज और वर्ल्ड कप में मिली जीत का किया जिक्र

Australia v Pakistan - Men
डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा कि ये उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने इतने सालों तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला जो काफी जबरदस्त है। डेविड वॉर्नर ने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप, एशेज सीरीज और वर्ल्ड कप में मिली जीत का भी जिक्र किया।

पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच था। उन्होंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस मैच के बाद संन्यास लेंगे और अपने होम ग्राउंड में जीत के साथ उन्होंने विदाई ली।

मुझे मेरे करियर पर गर्व है - डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा,

ये मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है। 3-0 की जीत के साथ मैंने विदाई ली है, जो काफी शानदार है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मैंने 18 साल और 2 महीने तक खेला, जो काफी जबरदस्त रहा। पिछले साल हमने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीता, एशेज को ड्रॉ कराया और वर्ल्ड कप में जीत हासिल की। यहां पर पाकिस्तान के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की, जो काफी बड़ी उपलब्धि है। इस टीम में कई महान खिलाड़ी हैं, जिनके साथ खेलना काफी गर्व करने वाला रहा। अपने होम क्राउड के सामने संन्यास लेना काफी स्पेशल है। जिस तरह का सपोर्ट उन्होंने मुझे मेरे पूरे करियर के दौरान दिया, उसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आठ विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 130 रनों का टार्गेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से खेल के चौथे दिन दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता