डेविड वॉर्नर ने कप्तानी पर लगे लाइफटाइम बैन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
Australia v England - First Test: Day 2
Australia v England - First Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वॉर्नर (David Warner) ने अपनी कप्तानी के ऊपर लगे लाइफटाइम बैन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भले ही वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान नहीं हैं लेकिन साइड में वो टीम के कप्तान जरूर हैं। वॉर्नर के मुताबिक वो बिना टाइटल के ही कप्तान हैं।

दरअसल डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रोफ्ट 2018 में साउथ अफ्रीका टूर के दौरान बॉल टैंपरिंग के दोषी पाए गए थे। इसके बाद डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर एक-एक साल का बैन लगाया गया था और बैनक्रोफ्ट को 9 महीने के लिए बैन किया गया था। डेविड वॉर्नर की भूमिका इस मामले में सबसे ज्यादा थी और इसी वजह से उनके ऊपर आजावीन कप्तानी करने पर भी बैन लगा दिया गया था। स्टीव स्मिथ पर भी कप्तानी का बैन लगा था लेकिन उन्हें एशेज 2021-22 से पहले ऑस्‍ट्रेलिया का उप-कप्‍तान बनाया गया था।

बोर्ड चाहे तो मुझसे इस बारे में बात कर सकता है - डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने कप्तानी के बैन को लेकर कहा 'मैंने ऑफ द रिकॉर्ड कई बार कहा है कि ये बोर्ड के ऊपर डिपेंड करता है कि वो मुझसे आकर बात करें। इसके बाद मैं बैठकर उनसे इस बारे में बात कर सकता हूं। 2018 के बाद से बोर्ड में अब काफी बदलाव आ गया है। ऐसे में उनके साथ बातचीत करना काफी अच्छा होगा। मेरे पास अनुभव है और मैं बिना कप्तान बने ही टीम का लीडर हूं। अगर कोई युवा खिलाड़ी मुझसे कुछ सलाह लेना चाहता है तो मेरा फोन हमेशा ऑन रहता है। उनके पास मेरा फोन नंबर है और वो मुझे प्रैक्टिस सेशन के दौरान मिल सकते हैं।'

आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने डेविड वॉर्नर के ऊपर से कप्तानी का बैन हटाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि डेविड वॉर्नर को काफी सजा मिल चुकी है और उनके ऊपर से कप्तानी का बैन हटा लेना चाहिए और उन्हें लीड करने का मौका मिलना चाहिए।

Quick Links

Edited by Nitesh