बिना हेडलाइन के...मिचेल जॉनसन के साथ विवाद पर डेविड वॉर्नर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

डेविड वॉर्नर ने मिचेल जॉनसन विवाद को लेकर दिया बयान
डेविड वॉर्नर ने मिचेल जॉनसन विवाद को लेकर दिया बयान

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने मिचेल जॉनसन के साथ अपने विवाद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जब तक कोई बड़ी हेडलाइन नहीं बनती है, तब तक समर सीजन पूरा नहीं होता है। डेविड वॉर्नर के मुताबिक वो इन सब चीजों पर ध्यान नहीं दे रहे हैं और टेस्ट सीरीज की तैयारियों में लगे हुए हैं।

मिचेल जॉनसन ने हाल ही में डेविड वॉर्नर को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी थी और एक कॉलम लिखा था। दरअसल डेविड वॉर्नर ने जून 2023 में ऐलान किया था कि वो पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी में नए साल पर होने वाले टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वहीं मिचेल जॉनसन का मानना है कि डेविड वॉर्नर जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं, उसमें एक अंहकार और देश के प्रति तिरस्कार की भावना दिख रही है। उन्होंने कहा कि क्या कोई बता सकता है कि हम क्यों डेविड वॉर्नर के फेयरवेल सीरीज की तैयारी कर रहे हैं ? ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास के सबसे बड़े स्कैंडल में शामिल खिलाड़ी को हीरो की तरह सेंड ऑफ क्यों दिया जा रहा है ?

सबको अपनी राय देने का अधिकार है - मिचेल जॉनसन

मिचेल जॉनसन के इस बयान को लेकर उस्मान ख्वाजा समेत कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी और ये मामला अभी सुर्खियों में बना हुआ है। वहीं वॉर्नर का मानना है कि बिना किसी बड़ी हेडलाइन के समर सीजन अधूरा है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

बिना हेडलाइन के समर क्रिकेट पूरा ही नहीं होता है। अब जो है, वो है। हर किसी को अपनी राय देखने का अधिकार है लेकिन हम टेस्ट मुकाबले पर फोकस कर रहे हैं। मेरे माता-पिता ने अच्छी परवरिश के साथ मुझे बड़ा किया है। मुझे हर एक दिन कड़ी मेहनत करना सिखाया गया है। जब आप इतने बड़े स्टेज पर पहुंच जाते हैं तो फिर आपकी आलोचना भी होती है लेकिन कई सारी पॉजिटिव चीजें भी होती हैं। सबसे जरूरी चीज ये है कि लोग क्रिकेट को और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट को सपोर्ट कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता