मैं चाहता हूं कि लोग मुझे...डेविड वॉर्नर ने टेस्ट और वनडे से संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 4

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो चाहते हैं कि लोग उन्हें एक एंटरटेनिंग क्रिकेटर के तौर पर याद रखें। डेविड वॉर्नर के मुताबिक उन्हें पूरी उम्मीद है कि छोटे बच्चे उनके करियर से सीख लेंगे और उनके रास्ते पर चलेंगे।

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले ही बता दिया था कि वो सिडनी में खेले जाने वाले मैच के बाद टेस्ट फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे। हालांकि, सीरीज के बीच में उन्होंने टेस्ट के साथ-साथ वनडे से भी संन्यास का ऐलान कर दिया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टेस्ट की अपनी आखिरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाया और बेहतरीन तरीके से करियर पर विराम लगाया।

टेस्ट क्रिकेट काफी एंटरटेनिंग होता है - डेविड वॉर्नर

मैच के बाद बातचीत के दौरान डेविड वॉर्नर ने बताया कि वो अपने करियर में किस तरह से याद रखे जाना पसंद करेंगे। दिग्गज बल्लेबाज ने कहा,

मैं चाहता हूं कि लोग मुझे एक्साइटिंग और एंटरटेनिंग क्रिकेटर के तौर पर याद रखें। उम्मीद है कि मैंने जिस तरह से खेला उससे हर किसी के चेहरे पर मुस्कान आई होगी। इसके अलावा मैं आशा करता हूं कि युवा बच्चे मेरे बताए रास्ते पर चल सकते हैं। सफेद गेंद से लेकर टेस्ट क्रिकेट तक का सफर काफी बेहतरीन रहा। टेस्ट मैच खेलने के लिए काफी कड़ी मेहनत करते रहिए, क्योंकि इसमें भी काफी मजा आता है।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आठ विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 130 रनों का टार्गेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से खेल के चौथे दिन दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह से डेविड वॉर्नर को उनके आखिरी मैच में जीत के साथ विदाई दी गई।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now