Create

जब डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को अंग्रेजी में बोलने को कहा

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने अपने साथ भारतीय तूफानी बल्लेबाजी रोहित शर्मा के साथ हुए एक पुराने वाकये का जिक्र किया। उन्होंने ये बातें 2014-15 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बातचीत के बारे में दिलचस्प बातें बताई।

इस गर्म बातचीत में डेविड वॉर्नर ने रोहित शर्मा को एक शब्द इंग्लिश में बोलने के लिए कहा, जिसका कई अलग तरीके से वर्णन किया गया। अब ऑस्ट्रेलिया के इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने रोहित को इसलिए वह शब्द बोलने के लिए कहा था क्योंकि उस समय उन पर पेनल्टी लग सकती थी।

वॉर्नर ने कहा कि इसमें मेरा बिन्दू सही था क्योंकि स्क्रीन पर अगर मैं अलग भाषा बोलते हुए पाया जाऊं तो इसके बारे में कुछ नहीं किया जा सकता। इसके बारे में कोई कुछ नहीं कर सकता। अगर रोहित जो मुझे कह रहे थे वही अगर मैं बोलूँ तो आप मेरे होठों को पढ़ सकते हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक त्रिकोणीय सीरीज के दौरान यह घटना घटी। वॉर्नर द्वारा द्वारा एक ओवर थ्रो के बाद रोहित ने क्रिकेट के एक अलिखित नियम का उल्लंघन करते हुए अतिरिक्त रन चुराया था। इसके बाद जल्दी ही फूटेज में यह देखा गया कि वार्नर ने रोहित शर्मा को कुछ बोलने के लिए अप्रोच किया था।

गौरतलब है कि वॉर्नर को 2013 में इंग्लैंड के जो रूट के साथ झगड़े में लिप्त पाया गया। वॉर्नर ने रूट को एक पंच पारा था। उस वक्त जो रूट इंग्लैंड के कप्तान नहीं बने थे। इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ जेम्स साउदरलैंड ने 2013 एशेज का अभ्यास मैच खेलने से वॉर्नर को रोक दिया था।

उल्लेखनीय है कि डेविड वॉर्नर को रोहित शर्मा द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे हिन्दी शब्द का मतलब समझ नहीं आया इसलिए उन्होंने 'अंग्रेजी' में बोलने के लिए उन्हें कहा। वॉर्नर को लगा रहा था कि किसी भी प्रकार अभद्र कमेन्ट होने से बड़ी स्क्रीन पर उनके होठों को पढ़ा जा सकेगा।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment