डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट को लेकर आया बड़ा बयान, दिग्गज बल्लेबाज ने दिया अहम सुझाव

Australia Pakistan Cricket
डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के टेस्ट क्रिकेट में रिप्लेसमेंट को लेकर पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद किसी ऐसे खिलाड़ी को ओपनिंग की जिम्मेदारी देनी चाहिए, जो लंबे समय से ये काम कर रहा हो। माइकल हसी के मुताबिक अगर उन्हें ओपनर का चयन करना हो तो फिर वो परंपरागत बल्लेबाजों को ही सेलेक्ट करेंगे, जिसने डोमेस्टिक में काफी अच्छा किया हो।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच उनके करियर का आखिरी टेस्ट मैच होगा। इसका ऐलान उन्होंने काफी पहले ही कर दिया था। उनके रिटायरमेंट के बाद कंगारू टीम को किसी ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होगी जो वॉर्नर की जगह ले सके।

स्पेशलिस्ट ओपनर का करना चाहिए चयन - माइकल हसी

माइकल हसी के मुताबिक डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्पेशलिस्ट ओपनर का ही चयन करना चाहिए, क्योंकि हर एक खिलाड़ी ओपन करते हुए सफल नहीं हो सकता है। उन्होंने फॉक्स क्रिकेट पर बातचीत के दौरान कहा,

क्रिकेट में ओपनिंग काफी मुश्किल चीजों में से एक है। इसलिए अगर मैं टीम सेलेक्ट कर रहा होता तो फिर मैं परंपरागत स्पेशलिस्ट ओपनर का ही चयन करता है। जिसने लंबे समय तक ओपनिंग की हो, मैं उसका ही चयन करता। क्योंकि अगर आपने ज्यादा ओपनिंग नहीं की है तो फिर आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मैं ये नहीं कह रहा कि आप नहीं कर सकते हैं लेकिन मिचेल मार्श या किसी और खिलाड़ी के लिए ओपन करना मुश्किल होगा। मुझे पता है कि मार्श से ओपन कराने की बात हो रही है, क्योंकि वो ज्यादा सूट करते हैं। ट्रैविस हेड मिडिल ऑर्डर के लिए सही हैं। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम का बैलेंस बना रहेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता