Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

डेविड वॉर्नर को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण बीपीएल से हुए बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:02 IST

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर चोट की समस्या के कारण बांग्लादेश प्रीमियर लीग से बाहर हो चुके हैं। उनसे पहले उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी स्टीव स्मिथ भी चोट के कारण वापस अपने देश लौट चुके हैं। 32 वर्षीय वॉर्नर कोहनी में चोट की समस्या से जूझते हुए नजर आए।

यह तय है कि वह अपने मेडिकल उपचार के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट जाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने यह बात कही। उन्होंने कहा, "डेविड ने अपनी दायीं कोहनी में कुछ दर्द की सूचना दी है। वह 21 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया वापस आ जायेंगे, लेकिन उनकी ऑस्ट्रेलिया वापसी तक शेष बीपीएल मैचों में खेलने की उम्मीद बरकरार है। हमें उनकी कोहनी के सही आकलन के बाद उनकी चोट की स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है।"

डेविड वॉर्नर , जो सोमवार (21 जनवरी) को स्वदेश लौटेंगे, रवाना होने से पहले सिलहट सिक्सर्स के लिए खेलना जारी रख सकते हैं। वॉर्नर अब तक पांच पारियों में दो अर्धशतक के साथ बीपीएल में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

उनके साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ भी पिछले हफ्ते कोहनी के दर्द से जूझते नजर आए थे और अपने उपचार के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौट गए थे। स्टीव स्मिथ बीपीएल में कोमिला विक्टोरियन्स की ओर से खेलते हैं। उन्होंने इस सत्र में सिर्फ दो ही मैच खेले। टूर्नामेंट में कोमिला की कप्तानी कर रहे स्मिथ ने अपने दो मैचों में मात्र 13 रन बनाए।

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर दोनों खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग के आरोप में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1 वर्ष का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

इंग्लैंड में इस वर्ष विश्वकप का आयोजन होना है। उससे पहले वार्नर के ऊपर लगा प्रतिबंध भी समाप्त हो जाएगा। वह लगभग 1 वर्ष बाद अपने साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के साथ वापसी कर सकते हैं, मगर उनके सामने चोट की नई समस्या आ खड़ी हुई है। उन पर लगा प्रतिबंध 30 मार्च 2019 को समाप्त होने वाला है।


Get Cricket News In Hindi Here

Published 17 Jan 2019, 12:58 IST
Advertisement
Fetching more content...