भारत में टेस्ट सीरीज जीतना मेरा लक्ष्य है, डेविड वॉर्नर ने रिटायरमेंट को लेकर दिया बयान

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने बताया है कि वो कब टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं। वॉर्नर के मुताबिक वो भारत में जाकर टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं। इसके अलावा इंग्लैंड (England Cricket Team) को भी उनके ही घर में एशेज सीरीज में हराने का उनका सपना है। ये सब पूरा होने के बाद वो अपने टेस्ट संन्यास के बारे में सोच सकते हैं।

डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज हैं। उन्होंने जितनी सफलता वनडे और टी20 में हासिल की है उतनी ही सफलता टेस्ट क्रिकेट में भी हासिल की है। डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं।

भारत में टेस्ट सीरीज जीतना अच्छा होगा - डेविड वॉर्नर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे एशेज टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद डेविड वॉर्नर से उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने लिए कुछ टार्गेट सेट कर रखे हैं और उसके पूरा होने के बाद वो रिटायरमेंट का ऐलान कर सकते हैं। डेविड वॉर्नर ने चैनल सेवन पर बातचीत के दौरान कहा,

ऑस्ट्रेलिया में एशेज सीरीज जीतना निश्चित रूप से एक बड़ा लक्ष्य था। हमने अभी भी इंडिया को इंडिया में नहीं हराया है। वो भी मेरा एक टार्गेट है। इसके अलावा निश्चित तौर पर हम इंग्लैंड को इंग्लैंड में जाकर एशेज में हराना चाहेंगे। पिछली बार हमने ड्रॉ खेला था लेकिन उम्मीद है कि अगर हम ऐसा करने में कामयाब रहे तो फिर उसके बाद संन्यास के बारे में सोच सकता हूं।

आपको बता दें कि पिछले एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में जाकर 2-2 से ड्रॉ खेला था और इस बार पहले तीन मुकाबलों में इंग्लिश टीम को एकतरफा हराया है। वॉर्नर ने टीम की इस जीत में अपना अहम योगदान दिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता