डेविड वॉर्नर टेस्ट से रिटायरमेंट के बाद लीग क्रिकेट पर करेंगे ज्यादा फोकस, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान

England v Australia - ICC Men
England v Australia - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो सकते हैं। इसकी वजह ये है कि डेविड वॉर्नर को उसी दौरान इंटरनेशनल लीग टी20 में दुबई कैपिटल्स के लिए भी खेलना है और इसी वजह से वो शायद इंटरनेशनल मुकाबला छोड़कर लीग क्रिकेट खेलें।

वेस्टइंडीज की टीम को फरवरी में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। इस दौरान ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इन मुकाबलों का आयोजन 2 फरवरी से लेकर 13 फरवरी तक होगा। वहीं दूसरी तरफ इंटरनेशनल लीग टी20 का आगाज 20 जनवरी से होगा और 18 फरवरी तक ये चलेगा। ऐसे में डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया टीम की तरफ से खेलने की बजाय इंटरनेशनल लीग टी20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेल सकते हैं।

डेविड वॉर्नर अब लीग क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान देंगे - ग्रीनबर्ग

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के सीईओ ग्रीनबर्ग ने इस तरफ इशारा किया है कि डेविड वॉर्नर इंटरनेशनल लीग टी20 में खेलने के लिए एनओसी की मांग कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि वॉर्नर जरूर इसके लिए अप्लाई करेंगे। इसमें कोई शक नहीं है कि डेविड वॉर्नर अब अपने जीवन के अगले फेज में लीग क्रिकेट में ज्यादा ध्यान दे सकते हैं, क्योंकि इससे उन्हें काफी फायदा होगा। मुझे नहीं लगता है कि इसमें कोई गलत बात है। मैं तो चाहता हूं कि वो ऐसा करें। कई बार वो ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ मुकाबले और टूर भी इसी वजह से मिस करेंगे। हमें इन चीजों के लिए तैयार रहना होगा। कुछ लोग इसे पसंद नहीं करेंगे लेकिन मॉर्डन डे में ये होता है और हमें इसे स्वीकार करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और इसी वजह से अब वो ज्यादा फोकस टी20 लीग्स पर कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता