Create
Notifications

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट जीतकर सीरीज बराबर करने के बाद दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने दिया बड़ा बयान

New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 2
New Zealand v South Africa - 1st Test: Day 2
Neeraj

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 198 रनों से हराते हुए दो मैचों की सीरीज को 1-1 से ड्रॉ करा लिया है। हेग्ले ओवल में टीमें पहले बल्लेबाजी करने से परहेज करती रही हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। अब इस निर्णय पर प्रतिक्रिया देते हुए एल्गर ने कहा है कि यदि उनके फैसले के बाद टीम मैच हार जाती तो वह किसी बेवकूफ की तरह दिखते। एल्गर ने कहा,

अच्छी बात रही कि पहले बल्लेबाजी का फैसला लेना हमारे पक्ष में रहा। यह ऐसी चीज थी जो हमारे खिलाफ भी जा सकती थी और तब मैं किसी बेवकूफ की तरह दिखता। मैं ऐसा व्यक्ति हूं जो अपनी टीम के लिए निर्णय लेने के बाद उसे सही साबित करना चाहता हूं। हमने पहले भी दिखाया है कि हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी हैं। इस बार भी सीरीज बराबर करने के लिए हमें ऐसे ही अच्छे खिलाड़ियों की जरूरत थी।

बेहतरीन खेल दिखाते हुए दक्षिण अफ्रीका ने जीता दूसरा टेस्ट

पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने सारेल एर्वी के पहले टेस्ट शतक की बदौलत पहली पारी में 364 रन बनाए थे। जवाब में न्यूजीलैंड ने 100 के स्कोर से पहले ही अपने पांच विकेट गंवा दिए थे, लेकिन कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 120 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 293 के स्कोर तक पहुंचाया था। दक्षिण अफ्रीका के लिए रबाडा ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे।

दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज काइल वैरेन के शतक की बदौलत अपनी दूसरी पारी 354/9 के स्कोर पर घोषित की थी। मैच जीतने के लिए न्यूजीलैंड को विश्व रिकॉर्ड 426 रन बनाने की जरूरत थी। डेवोन कॉनवे ने 92 रन बनाकर कीवी टीम की ओर से संघर्ष करने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें मदद नहीं मिल पाई। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 227 के स्कोर पर समाप्त हुई और दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीत लिया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...